Follow Us:

प्रदेश में माफियाओं का आतंक, किसके संरक्षण में नहीं हो रही कार्रवाई: जयराम ठाकुर

|

मंडी: पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में हर तरह के माफिया सक्रिय हैं। प्रदेश में अपराध का बोलबाला है। माफिया दिन दहाड़े गोलियां चला रहे हैं लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, आखिर उन्हें किन लोगों का संरक्षण प्राप्त है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पहले ऊना में खनन को लेकर वहाँ के स्थानीय नेता और वर्तमान में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री खूब शोर शराबा करते थे। आज ऊना में खनन माफिया गोलीबारी कर रहे हैं, खनन जोरों पर हैं, वह खामोश क्यों हैं। वह खनन माफियाओं पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं करवा रहे हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में अपराध चरम पर है, दिन दहाड़े हत्याएं हो रही है। चम्बा में मनोहर की हत्या करके उसके शव को आठ टुकड़ों में काट दिया गया, जब हम शोक संवेदना प्रकट करने मृतक के घर जे थे थे तो हमें तहसील की सीमा में नहीं घुसने दिया। इस सरकार में 45 से ज्यादा हत्याएं, 100 से ज्यादा रेप के मामले देव भूमि में सामने आ चुके हैं, पुलिस का मुखिया लंबी छुट्टी पर है। सरकार ने प्रदेश के लोगों को भगवान के भरोस छोड़ दिया है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के पहले सत्ता में आने के लिए दस गारंटियां हिमाचल के लोगों को दी थी, लेकिन आज तक एक भी गारंटी पूरी नहीं हुई। सरकार उल्टी ही चल रही है। 5 लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा करके सत्ता में आई थी, लेकिन 10 हजार आउटसोर्स कर्मियों को नौकरी से बाहर निकल चुकी है। हिमाचल में नौकरियों में भर्ती के लिये बने कर्मचारी चयन आयोग को भंग कर दिया है और हजारों नौकरियों का रिजल्ट नहीं जारी कर रही है। इससे लाखों युवाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार स्कूल बंद करके ठेके खोल रही है। जनहित के संस्थान बंद कर रही हैं। आम जन की शिकायतों के लिए चलाए जा रहे जनमंच को बंद कर दिया और आज प्रदेश के लोगों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कांग्रेस ने हर विधान सभा के युवाओं के के लिए दस करोड़ के स्टार्टअप फंड बनाने की घोषणा की थी। वर्तमान के एक मंत्री उस समय इसका खूब प्रचार करते थे। आज सरकार बने सात महीनें हो गये हैं लेकिन एक बार भी इस स्टार्टअप फण्ड को बनाना तो दूर, उसके बारे में किसी नेता ने बात तक नहीं की। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोग आने वाले चुनावों में कांग्रेस को उनके हर झूठ का जवाब देंगे।

‘अब खनन पर क्यों खामोश हो गये हैं उपमुख्यमंत्री’

नेता प्रतिपक्ष ने कहा की हिमाचल के वर्तमान मुख्यमंत्री जब विपक्ष ने थे तो हर दिन खनन पर शोर शराबा करते थे लेकिन आज खामोश हैं। उनके गृह जनपद में ही खनन माफिया गोलियां चला रहे हैं और उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। आज प्रदेश भर में अवैध खनन चरम पर है, लेकिन उपमुख्यमंत्री कुछ बोल ही नहीं रहे हैं।नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि प्रदेश में खनन माफियाओं पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है।

‘कर्मचारी चयन आयोग के रिजल्ट निकाले सरकार’

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कर्मचारी चयन आयोग के जिन पोस्ट कोड किसी प्रकार की धांधली नहीं हुई है उसके परिणाम जल्दी से जल्दी निकाले जाएं और युवाओं को नियुक्तियां दी जाएं। जिन परीक्षाओं में धांधली हुई हुई है उसका भी जल्दी से जल्दी समाधान निकाला जाए और लोगों को नौकरियां दी जाएं। उन्होंने कहा कि हमारे समय में भी पुलिस भर्ती के मामले में अनियमितता का मामला सामने आया था। हमने मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की और पेपर लीक माफियाओं को जेल भेजा और तत्काल परीक्षा करवाकर निर्धारित समय के अन्दर परीक्षा परिणाम घोषित किए। सरकार जाननूझकर परीक्षा परिणाम निकालने में देर कर रही है। हम प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे।