Follow Us:

हिमाचल की बेटी ने ऑस्ट्रेलिया में मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा, शूटिंग में जीता ‘गोल्ड’

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल की बेटी ने ऑस्ट्रेलियामें आयोजित जूनियर शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है।  शिमला के रोहड़ू के जीना खिट्टा और सूर्य प्रताप सिंह बांश्टू ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए ऑस्ट्रलिया में अपनी प्रतिभा को लोहा मनवाया।

जीना खिट्टा ने टीम इवेंट में स्वर्ण पदक हासिल किया है, जबकि सूर्य प्रताप सिंह बांश्टू फाइनल में कुछ अंकों से पीछे होने के कारण स्वर्ण पदक से चूक गए। सूर्य प्रताप सिंह ने स्पर्धा में सातवां रैंक हासिल किया। दोनों शूटर्स ने 10 मीटर एयर राइफल वर्ग की स्पर्धा में स्थान हासिल किया है। अब ये दोनों खिलाड़ी 10 अप्रैल से दिल्ली में होने इंडियन टीम के तीसरे और चौथे वर्ग की ट्रायल कार्यक्रम में भाग लेंगे।

भारतीय टीम में स्थान बनाने के बाद अब दोनों खिलाड़ियों का खर्च केंद्रीय खेल मंत्रालय उठाएगा। सिडनी में शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन 19 से 29 मार्च तक हुआ। शूटिंग के अलग-अलग वर्ग में भारत से 36 शूटरों ने भाग लिया था।

17 देशों के 600 अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया

बता दें कि सिडनी में शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन 19 से 29 मार्च तक हुआ। शूटिंग के अलग-अलग वर्ग में भारत से 36 शूटरों ने भाग लिया था और 17 देशों के 600 अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया था। ऐसे ही हिमाचल से केवल दो खिलाड़ियों ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था।