Follow Us:

हमीरपुर: पेपर लीक मामले में स्टेटस रिपोर्ट का इंतजार, तय समय पर होंगी अन्य परीक्षाएं

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर पेपर लीक मामले के बाद हरकत में आ गया है। कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के द्वारा गत देर रात ही जेओए आई टी की 25 दिसंबर को होने वाली परीक्षा को जहां रद्द किया गया है. हालांकि आगामी चयन बोर्ड की 6 परीक्षाओं को तय समय पर ही किया जाएगा। वहीं कर्मचारी चयन आयोग के पास विजिलेंस की स्टेटस रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्यवाही अमल में लाया जाएगा। वही पेपर लीक मामले में संलिप्त महिला कर्मचारी के खिलाफ इससे पहले चयन आयोग में किसी भी तरह की शिकायतें नही आने की बात कही है।

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन संजय ठाकुर ने बताया कि जेओए आई टी की परीक्षा के लिए 1 लाख 3 हजार अभ्यार्थियों को एडमिट कार्ड भेजे गए थे। समूचे हिमाचल प्रदेश में सभी ब्लॉकों में यह परीक्षा आयोजित की जानी थी । लेकिन पेपर लीक मामले मामले के बाद इस परीक्षा को कर्मचारी चयन आयोग द्वारा रद्द कर दिया गया है। प्रदेश भर के 476 परीक्षा केन्द्रों पर एक लाख तीन हजार 344 अभ्यर्थियों ने परीक्षा देनी थी।

पेपर लीक मामले के बाद कर्मचारी चयन बोर्ड हमीरपुर हरकत में आया है आयोग के चेयरमैन संजय ठाकुर ने कहा कि विजिलेंस स्टेटस रिपोर्ट के बाद ही आगामी कार्यवाही की जाएगी । वहीं उन्होंने बताया कि आयोग के आगामी परीक्षाएं तय समय पर ही होंगी ।

वहीं कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन संजय ठाकुर ने बताया कि आगामी कुछ दिनों में चयन आयोग के द्वारा छह विभिन्न प्रकार की परीक्षाएं आयोजित होनी है जिन्हें निर्धारित तय सीमा पर ही आयोजित किया जाएगा उन्होंने कहा कि इन परीक्षाओं की आगामी कार्यवाही भी विजीलेंस स्टेटस रिपोर्ट आने के बाद ही निधार्रित की जाएगी। आरोपी महिला के बेटे के द्वारा एक अन्य परीक्षा में उच्च स्थान हासिल किए जाने के सवाल पर चेयरमैन संजय ठाकुर ने बताया कि अगर कमीशन के पास ऐसा मामला आएगा तो इस परीक्षा के बारे में छानबीन की जाएगी।