Follow Us:

नगरोटा बगवां में खुला नौकरियों का पिटारा, बाल मेले के पहले दिन रोजगार मेले का आगाज

डेस्क |

कांगड़ा: बाल मेला के पहले दिन प्रदेश के सबसे बड़े रोजगार मेले का आगाज आज नगरोटा बगवां में हो गया है. रोजगार मेले का शुभारम्भ LT. GEN. MS BAINS द्वारा किया गया. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री रैंक एवं बाल मेला कमेटी के मुख्य संरक्षक RS बाली मौजूद रहे. इसी के साथ वहां पर भारी मात्रा में अभ्यर्थी और अधिकारी मौजूद रहे.

इस दौरान RS बाली ने अधिकारियों और समस्त लोगों को संबोधित करते हुए सभी का धन्यवाद किया. वहीं, उन्होंने विकास पुरूष GS बाली को याद करते हुए कहा कि यह “बाल मेला” उनकी जयंती पर पिछले 21 वर्षों से हर साल मनाया जा रहा है और सबसे बड़ी चीज बेरोजगारों के लिए विकास पुरूष हमेशा सबसे आगे रहते थे. 2012 में रोजगार संघर्ष यात्रा लेकर GS बाली पूरे प्रदेश में चले और हिमाचल प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में गए थे और हजारों बेरोजगारों की आवाज बने. साथ ही जब वह सत्ता में आए तो हजारों बेरोजगारों को रोजगार दिया.

RS बाली ने यह भी कहा कि गांधी ग्राउंड से 2022 में रोजगार संघर्ष यात्रा निकाली गई और पिछले साल ही जुलाई में इस यात्रा का आगाज किया गया था और इसी का अंतिम चरण नगरोटा बगवां के गांधी ग्राउंड में संपन्न किया गया. RS बाली ने आगे कहा, बेरोजगारों को रोजगार देना ही हमारा संकल्प था. जोकि पूरा किया जा रहा है. 5000 लोगों को रोजगार देने का वादा अगले 5 सालों में पूरा करने का किया गया. जिस संकल्प को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं. आज 50 कंपनियां 4000 से ऊपर वैकेंसी लेकर यहां आई हुई हैं.

उन्होंने कहा, हिमाचल प्रदेश का सबसे बड़ा रोजगार मेला आज सबसे पहले नगरोटा बगवां विधानसभा में लगाया गया है. आज यह रोजगार मेला लगाया गया है. इसमें लोग रोजगार पाएंगे. नगरोटा की जनता की जिम्मेदारी मेरी है. अपनी विधानसभा में जो भी काम होगा, मैं उसे अवश्य पूरा करूंगा. जो वादा किया गया था. उसे पूरा किया जा रहा है. विकास पुरुष GS बाली ने अपना जीवन नगरोटा की जनता को समर्पित किया और हमेशा उनके साथ चलते रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक बाल मेले के पहले दिन लगे रोजगार मेले में 670 बेरोजगारों को नौकरी का एप्याइंटमेंट लेटर मिला है, जबकि 200 और युवाओं का भी सेलेक्शन हो चुका है.