हिमाचल

जोगिंदरनगर: जलशक्ति विभाग ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे नगर परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष

नगर परिषद जोगिंदरनगर में जल शक्ति विभाग द्वारा लोगों को सीवरेज से न जोड़े जाने पर नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षदों ने विभाग के ऑफिस के बाह 2 घंटे का सांकेतिक धरना प्रदर्श किया। इस मौके पर नगर परिषद उपाध्यक्ष अजय घरवाल ने बताया कि चार मई 2000 से सीवरेज व्यवस्था शुरू की गई तब से लेकर आज तक 2,12,95200 रूपये जलशक्ति विभाग को नगर परिषद जोगिंदरनगर के द्वारा जारी किए जा चुके हैं।

इसी कड़ी में नगर परिषद जोगिंदरनगर के द्वारा 47 लाख रुपये जलशक्ति विभाग को अपने लोगों को सीवरेज व्यवस्था से जोड़ने के लिए आठ महीने पहले से जारी किये गए हैं। लेकिन आज दिन तक जलशक्ति विभाग द्वारा पिछले आठ महीने में मात्र एक घर को सीवरेज से जोड़ने के लिए मात्र 47 फुट सीवरेज लाइन डाली गई है जो कि जलशक्ति विभाग की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाती है।

उन्होंने बताया कि जलशक्ति विभाग के इस गैर जिम्मेदाराना कार्य प्रणाली के चलते ही आज लघु सचिवालय के बाहर दो घण्टे का सांकेतिक धरना दिया गया । इस सांकेतिक धरने के जरिये प्रदेश सरकार स्थानीय विधायक और जलशक्ति विभाग को यह चेताया गया है कि शुक्रवार तक विभिन वार्डों में सीवरेज का कार्य यदि जलशक्ति विभाग के द्वारा शुरू नहीं किया गया तो नगर परिषद के द्वारा जल्शक्ति विभाग के अधिकारियों का कार्यालय में घेराव किया जाएगा ।

नगर परिषद के उपाध्यक्ष अजय घरवाल स्थानीय विधायक प्रकाश राणा पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक की प्रशाशन पर न के बराबर पकड़ है। यही कारण है कि जोगिंदरनगर का प्रशासन उन्हें गंभीरता से नहीं ले रहा है। इसी का उदाहरण जलशक्ति विभाग जोगिंदरनगर है। सीवरेज व्यवस्था से जनता को धरातल पर जलशक्ति विभाग के द्वारा तो नहीं जोड़ा गया परंतु अधिकारियों और ठेकेदारों ने कागजों में सीवरेज से जनता को जोड़ कर अपनी जेबें जरूर भरने का काम किया गया है। सीवरेज के नाम पर लाखों रुपये का गोल माल विभाग के द्वारा किया गया है ओर इस की जांच सरकार शीघ्र किसी जांच एजेंसी से करवाएं। इस सांकेतिक धरने में नगर परिषद की अध्यक्ष ममता कपूर, वार्ड पार्षद शीला भी मौजूद रही।

Samachar First

Recent Posts

05 अक्टूबर 2024 का राशिफल: जानें, किसके लिए रहेगा आज का दिन शुभ

  मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) आज इच्छित कार्य पूर्ण…

4 hours ago

लापरवाह एनएचएआई काे ग्रामीणों ने दिखाया आइना, किराए पर ली मशीनरी से किया मरम्मत कार्य

  Padhar/Mandi: मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग की खस्ताहाल स्थिति पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) द्वारा…

14 hours ago

प्रवासी मजदूर की गला घोट कर हत्या, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

  हमीरपुर: पुलिस थाना भोरंज की जाहू पुलिस चौकी के अंतर्गत 26 सितंबर की रात…

14 hours ago

बस से बाइक टकराने से हुई दुर्घटना में युवक की मौत

  विप्लव सकलानी मंडी। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर सुंदरनगर के तरोट में शुक्रवार को एक…

14 hours ago

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ी गुल्लक टीम ने सीएम से मिलने का समय मांगा, पॉकेट मनी का गुल्लक सौंपेंगे

  शिमला: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की…

14 hours ago

चुनावी थकान मिटाने कसौली पहुंचे उमर अब्दुल्ला

  कसौली: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा…

14 hours ago