Follow Us:

जेपी नड्डा ने मुद्रा प्रोत्साहन योजना का शिमला से किया आगाज़

समाचार फर्स्ट |

केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई मुद्रा प्रोत्साहन योजना के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान कार्यक्रम शुरू किया है। इसके तहत आज शिमला के तारा हॉल में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने इस योजना का आगाज़ किया। इस दौरान उनके साथ सांसद वीरेंद्र कश्यप अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त डॉ श्रीकांत बाल्दी के अलावा विभिन बैंकों के अधिकारी मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कहा इस योजना के तहत 50 हजार से 10 लाख तक का ऋण बिना सिक्योरिटी के दिया जा रहा है। नड्डा ने कहा कि इस योजना से अभी तक करोड़ों का लोन दिया गया है। आम जनता को इस योजना के प्रति जागरूक करने के लिए कैंप लगाये जा रहे हैं, और इन कैंपो में केंद्र का एक मंत्री भी जरूर मौजूद रहेगा। उन्होंने कहा की इस योजना का लाभ देश के हर एक व्यक्ति तक पहुचें इसको लेकर प्रयास किए जा रहे हैं।
 
मुद्रा प्रोत्साहन अभियान कार्यक्रम के तहत विभिन बैंकों द्वारा स्टॉल भी लगाए गए थे जहां मुद्रा योजना और बैंकों के माध्यम से क्या क्या योजनाएं चलाई गई है उसकी जानकारी लोगों को दी गई और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा विभिन्न लाभार्थियों को ऋण स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए। इनमें से कई लाभार्थियों ने रेडीमेड गारमेंट्स, डिजाइन और डेवलपमेंट सेंटर, जूतों की दुकान, मोटर पार्ट्स की दुकान जैसे छोटे-छोटे उद्यमों के लिए लोन लिया है।