Follow Us:

ज्वालामुखी: अधवाणी पंचायत के ग्रामीणों ने घर पर बनाए 3000 मास्क, लोगों को फ्री में बांटे

मनोज धीमान |

दुनिया भर में कोरोना वायरस जैसी महामारी पैर पसार रही है जिसके चलते इस आपदा से बचाव के लिए सेनेटाइजर और मास्क की भारी कमी है। सेनेटाइजर और मास्क या तो मिल नहीं रहे और अगर मिल भी रहे हैं तो महंगे दाम वसूले जा रहे हैं।

ऐसे में ज्वालामुखी उपमंडल की ग्राम पंचायत अधवाणी के पूर्व प्रधान एवं समाजसेवी सुनील राणा और उनकी टीम ने लगभग 100 महिलाओं के साथ मिलकर मास्क बनाने काम शुरू किया है। खास बात यह है कि हर ग्रामीण महिला अपने-अपने घर मे बैठकर मास्क तैयार कर रही हैं तो वहीं पुरूष भी उनका साथ दे रहे हैं। इन्होंने अब तक 3000 मास्क तैयार करके बांटने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

सुनील ने कहा कि कोरोना जैसी भयानक बीमारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और बार-बार साबुन से हाथ धोने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि महिलाएं दिन-रात मास्क बनाने में जुटी हैं और मास्क प्रवासियों और जरूरत मंद लोगों को मुफ्त में वितरित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने अपने और जनसहयोग से यह कार्य शुरू किया और अब पूरी पंचायत में मास्क भी बांट रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार हमें सेनेटाइजर बनाने की विधि बता दे तो हम वो भी बनाना शुरू कर सकते हैं।