Follow Us:

कांगड़ा: एयरपोर्ट विस्तारीकरण के विरोध में CM से मिला प्रतिनिधिमंडल, दी आत्मदाह की चेतावनी

मनोज धीमान |

कांगड़ा एयरपोर्ट विस्‍तार के विरोध में गगल की पंचायतों का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को मुख्‍यमंत्री से मिला। लोगों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांझी खड्ड तक ही एयरपोर्ट का विस्‍तार किए जाने की मांग की। लोगों ने तर्क दिया कि आगे विस्‍तार करने से उनके घर समेत उनका कमाई का जरिया भी छिन जाएगा। यहां अधिकतर लोग सब्‍जी उत्‍पादन कर आजीविका कमा रहे हैं। यहां से विस्‍थापित होने के बाद उनके पास रोजगार का कोई साधन नहीं होगा, ऐसे में उनके पास आत्‍मदाह करने के अलावा कोई चारा नहीं होगा। ग्रामीणों ने सीएम जयराम ठाकुर से इस संबंध में जल्‍द निर्णय लेने की मांग की।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि जनता को विश्‍वास में लेकर ही विस्‍तार किया जाएगा। विस्‍तार से पहले जनता से मिलकर उनकी हर बात सुनी जाएगी। जो विस्‍थापित होगा सरकार की ओर से उसे उचित मुआवजा और अन्‍य संभव सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। सर्वेक्षण रिपोर्ट के बाद जनता के साथ गगल में ही बैठक की जाएगी।

बता दें कि एयरपोर्ट विस्‍तारीकरण के विरोध में रविवार शाम को लोगों ने गगल बाजार समेत हाईवे पर काले झंडे लगा दिए थे। हालांकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के हेलीकॉप्टर गगल हवाई अड्डा पर उतरने की बजाय पुलिस मैदान धर्मशाला में उतरा। इससे पहले लोगों का सोमवार को धर्मशाला में मुख्यमंत्री के समक्ष विरोध प्रदर्शन करने का प्‍लान था। लेकिन कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के कारण ऐसा नहीं हुआ। गगल की निकटवर्ती पंचायत रच्छियालु, कुठमां, गगल, इच्छी और सहौड़ा के ग्रामीण एयरपोर्ट विस्तार का विरोध कर रहे हैं।