Follow Us:

हिमाचल किसान कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को भेजा 17 रुपये का बैंक ड्राफ्ट

मृत्युंजय पूरी |

हिमाचल किसान कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम 17 रुपये का ड्राफ्ट भेजा है। उनका कहना है कि केंद्र सरकार ने किसानों को सालाना 6 हजार रुपये देने की घोषणा कर उनके साथ भद्दा मजाक किया है। हिमाचल कांग्रेस के प्रदेश किसान अध्यक्ष विशाल चंबयाल ने नूरपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि केंद्र सरकार मात्र जुमलों की सरकार बन कर रह गई है। एक किसान को प्रति दिन 17 रुपये देने की घोषणा कर उन्होंने ये साबित कर दी कि ये सरकार किसानों की कितनी हितैषी है। उन्होंने कहा कि किसान को रोजाना सत्रह रुपये देने के बाद पूरे देश में सभी राज्यों के किसान अध्यक्ष रोष स्वरुप प्रधानमंत्री को 17 रुपये का ड्राफ्ट भेज रहे हैं।

पीएम मोदी को भेजे गए ड्राफ्ट दिखाते हुए कहा कि इस ड्राफ्ट को भेजने का मकसद सरकार को ये दिखाना है कि 17 रुपये में एक गरीब परिवार का कहां तक गुजारा हो सकता है। विशाल चंबयाल ने कहा कि केंद्र कि ये सरकार मात्र चंद महीनों की सरकार रह गई है और लोकसभा चुनाव में देश की जनता इस सरकार को बाहर का रास्ता दिखाएगी।विशाल चंबयाल ने कहा कि किसान हितैषी सरकार कहलाने का दावा करने वाली इस सरकार को चाहिए कि वो किसानों को खाद, कीटनाशक और डीजल पर सब्सिडी देती, लेकिन बजाय इसके सरकार ने 17 रुपये प्रतिदिन देने की घोषणा कर किसानों के जख्मों पर नमक लगाने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि किसानों को साल में 6 हजार राशि देने की घोषणा कर केंद्र सरकार ने किसानों के साथ बहुत ही भद्दा मजाक किया है। विशाल चम्बयाल ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार सत्तासीन होगी और राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार राहुल गांधी ने तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव से पहले किसानों के कर्ज माफी की बात कही थी और दस दिन के अंदर उनका कर्ज माफ किया, उसी तरह लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस सरकार बनने पर प्रदेश के साथ पूरे देश में किसानों के कर्ज माफ करेगी।