Follow Us:

कांगड़ा: कांग्रेस कार्यकर्ताओं व जनता के साथ मनाई गई महात्मा गांधी 154वीं जयंती

desk |

कांगड़ा: कांग्रेस के पूर्व विधायक चौधरी सुरेंद्र काकू ने कहा कि शहीदों की चिताओं पर हर वर्ष लगेंगे मेले. देश के लिए होने वाले शहीदों के लिए कई बड़े क्रार्यक्रम आयोजित होंगे. महात्मा गांधी ने सच्चाई व भारत वर्ष की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी 200 साल अंग्रेजो ने भारत वर्ष पर राज किया गुलामी को जंजीरों में हमारे बजुर्ग महिलाएं व नौजवान 200 साल तक जकड़े रहे बापू ने धोती व एक लाठी के सहारे व तन पर बिना कपड़ो के रखकर कई सत्याग्रह किए.

क्योंकि उस समय गरीबी के कारण जनता को कपड़े पहनने को नही मिलते थे अनाज खाने को नहीं मिलता था शिक्षा का आवाभ था आजादी के बाद बापू को सीने पर बंदूक से निकली गोली मिली व मौत प्राप्त हुई.

महात्मा गांधी ने हिंदोस्तान ही नहीं पूरे विश्व में अपनी सादगी व अहिंसा के रास्ते पर चल कर आजादी दिलाई बापू पूरे विश्व में पूजे जाते है उनके लिए हमारा कोटि कोटि नमन ऐसे विभूतियों की आत्माएं हमेशा जिंदा रहती है वह राष्ट्र को अपना आशीर्वाद देती रहती है.

बापू को सच्ची श्रद्धांजलि यह होगी कि हम अहिंसा के रास्ते पर चले सद्धभावना से रहे भाई चारे से रहे राष्ट्र व प्रदेश की तरकी खुशहाली के लिए कामना करते रहे सरकारे अति जाति रहती है राष्ट्र सदेव बना रहता है।