Follow Us:

दिल्ली में गिरफ्तार हुए चीनी जासूस के बाद कांगड़ा पुलिस सतर्क !

मृत्युंजय पुरी |

धर्मगुरु गुरु दलाई लामा की जासूसी करने वाले चीनी व्यक्ति को कुछ दिन पहले दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद से ही कांगड़ा पुलिस पहले से भी ज्यादा सतर्क हो गई है। सूत्रों के अनुसार धर्मगुरु दलाई लामा की सुरक्षा को भी बढ़ाया गया है। वहीं, देश की सभी जांच एजंसियां मामले को ध्यान में रखते हुए जांच में जुट गई हैं। ऐसे में कई लोगों से पूछताछ भी की गई है! आपको बता दे कि मैक्लोडगंज, बैजनाथ और बिलिंग जैसे इलाकों में रेकी की जा रही है।

 सूत्रों से ये भी पता चला है कि कल कांगड़ा पुलिस ने बिलिंग के बाड़ी गांव में भी दबिश दी थी। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है लेकिन सूत्रों के अनुसार कल कांगड़ा पुलिस ने बिलिंग और बाड़ी गाव में मामले के सम्बंधित जांच जरूर की थी। बता दें मुख्यमंत्री कि जयराम ठाकुर ने भी मामले पर कुछ दिन पहले कहा था कि दिल्ली में एक चीनी व्यक्ति गिरफ्तार हुआ है लेकिन कांगड़ा में वे आया है या नहीं इसकी जांच चल रही है। जैसे ही केंद्र से आदेश आएंगे आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। धर्मगुरु दलाई लामा की सुरक्षा के इंताजम पूरे है और किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होगी ।

इससे पहले चीन कर चुका है साइबर अटैक

धर्मगुरु दलाई लामा चीन से तिब्बत की आजादी की लड़ाई लड़ रहे है और इसी के चलते तिब्बत छोड़ भारत में उन्होंने शरण ली है ओर तिब्बत की आजादी की लड़ाई में वे एहम भूमिका निभा रहे है। इसी के चलते चीन धर्मगुरु दलाई लामा की जासूसी में लगा रहता है। कभी साइबर अटैक तो कभी किसी अन्य तरीके से उनकी जासूसी का प्रयास किया जाता रहा है।