Follow Us:

कांगड़ा: मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे डिग्री कॉलेज नूरपुर के प्राध्यापक

राजकीय आर्य डिग्री कॉलेज नूरपुर के प्राध्यापक अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। एचजीसीटीए के आह्वान पर कॉलेज प्राध्यापकों ने मांग रखी…

मृत्युंजय पुरी |

राजकीय आर्य डिग्री कॉलेज नूरपुर के प्राध्यापक अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। एचजीसीटीए के आह्वान पर कॉलेज प्राध्यापकों ने मांग रखी कि जब तक उन्हें यूजीसी के तहत 7वें वेतन आयोग के लाभ नहीं मिलते तब तक पूरे प्रदेश में कॉलेज प्राध्यापक इसी तरह से अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय जसरोटिया ने बताया कि देश के अधिकतम राज्यों में कॉलेज प्राध्यापकों को 7वें वेतन आयोग के लाभ दिए जा रहे हैं लेकिन प्रदेश में इसे अभी तक लागू नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि इसी वजह से प्राध्यापकों ने उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का बहिष्कार करने के साथ रोजाना गेट मीटिंग कर एक घंटे तक धरना दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त प्राध्यापकों को एमफिल और पीएचडी इंक्रीमेंट नहीं दिया जा रहा है जबकि पड़ोसी राज्य पंजाब में सारे लाभ दिए जा रहे हैं। साथ ही प्रदेश के 90 महाविद्यालयों में इस समय प्रिंसिपल नहीं हैं। जसरोटिया ने बताया कि इन मांगों को लेकर आज से प्राध्यापक वर्ग 9 जून तक भूख हड़ताल पर बैठे हैं और आगामी रणनीति भी जल्द ही तैयार कर ली जाएगी।