Follow Us:

कांगड़ा: सोशल डिस्टेंसिंग मेंटने न करवाने पर SBI जवाली को 17 मई तक बैंक बंद रखने के आदेश

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन न करने पर डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने एसबीआई जवाली पर कार्रवाई करते हुए बैंक को 17 मई तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही एटीएम में रोजाना कैश डालने की भी हिदायत दी है। बता दें कि एसबीआई जवाली के बाहर लोगों की लंबी लाइनों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अवहेला हो रही थी। बैंक प्रबंधन भी सोशल डिस्टेंसिंग के आदेशों की अनुपालना कराने में असफल साबित हो रहा था और पहले भी दो तीन बार बैंक को चेतावनी दी गई थी। लोगों ने फोटो सहित इसकी शिकायत डीसी से की थी जिसपर कार्रवाई करते हुए डीसी ने ये आदेश जारी किए हैं।

कांगडा जिला में होम क्वारंटीन पर रखे लोगों के लिए नए आदेश जारी

कांगड़ा जिला में होम क्वारंटीन में रखे गए लोगों को लेकर डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने नए आदेश जारी किए हैं। इन आदेश के अनुसार कोई भी व्यक्ति जो हिमाचल के अन्य जिलों या बाहरी राज्यों से कांगड़ा में आया है उसे 28 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा। लेकिन उस व्यक्ति के बाकि परिवार के सदस्यों को होम क्वारंटीन में नहीं रखा जाएगा। लेकिन यदि होम क्वारंटीन में रखा गया व्यक्ति होम क्वारंटीन के नियमों की अवहेलना करता पाया जाता है तो उस व्यक्ति के पूरे परिवार को भी होम क्वारंटीन में रखा जाएगा।

बता दें कि इससे पहले वीरवार को डीसी ने आदेश जारी किए थे कि जो लोग 24 अप्रैल के बाद हिमाचल के दुसरे जिलों या बाहरी राज्यों से कांगड़ा में आए हैं उसके परिवारो को भी 28 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन पर रखा जाएगा। इस दौरान उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को भी पालन करना होगा। इस दौरान उनके खाने पीने से संबंधित जरूरी चीजों की होम डिलेवरी मुहैया कराने की सुविधा दी जाएगी। लेकिन शुक्रवार को जारी नए आदेशों के अनुसार इन नियमों में छुट दी गई है। अब बाहर से आए व्यक्ति को परिवार के बाकि सदस्यों को होम क्वारंटीन में नहीं रहना होगा।