Follow Us:

कांगड़ा: सड़क निर्माण की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे युवाओं ने करवाए मुंडन, दी आत्मदाह की चेतावनी

मृत्युंजय पुरी |

विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के अंतर्गत बरनेट-घेरा सड़क निर्माण की मांग को लेकर पांच दिनों से उपायुक्त कार्यालय के बाहर लोग क्रमिक अनशन कर रहे हैं। लेकिन 5 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार अभी तक उनकी मांगों को पूरा नहीं कर पाई है। इस से गुस्साए क्षेत्र के युवाओं ने सोमवार को सरकार के खिलाफ विरोध जताते हुए मुंडन करवाए।

आपको बता दें कि 12 जुलाई को हुई बारिश के कारण कैंट नाला के पास 100 मीटर सड़क बहने से खड़ीबेही, रावा, भत्तला, करेरी गांवों का मुख्य मार्ग से संपर्क कट चुका है। ग्रामीणों को बरनेट-घेरा रोड से उम्मीद थी, लेकिन उसका भी निर्माण न होने से ग्रामीण सरकार व प्रशासन से खफा हैं और यही वजह है कि अब ग्रामीणों को क्रमिक अनशन जैसा कदम उठाना पड़ा है। ग्रमीणों ने यह भी साफ किया कि आज मुंडन करवाए है अगर कल तक मांगे नहीं मानी गई तो कल डीसी कार्यालय के बाहर 2 युवा आत्म दाह करेंगे। युवाओं ने बताया कि उनके गाव में 35 महिलाएं गर्ववती हैं जिन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए पालकी ही एक मात्र सहारा है 

धरकंडी के रावा खड़वी के प्रधान अर्जुन का कहना है की आज हमने मुंडन करवाए हैं किसी खुशी में नहीं बल्कि सरकार के प्रति यह हमारा रोष है। हम सरकार को बताना चाहते हैं कि हम कितनी मुसीबत में हैं और आज भी हमारे गांव के बीमार लोगों को पालकी में लेकर जाया जाता है। वहीं, धरकंडी गांव के युवा रिंकू शर्मा ने बताया कि वे खुद भाजपा के कार्यकर्ता हैं और उनके साथी भी भाजपा से सदस्य हैं। लेकिन हमारी मांगे आज भी नहीं सुनी जा रही। अगर हमारी बात नहीं मानी गई तो हमने मुंडन करवाए हैं कल हम आत्मदाह करेंगे ।

वहीं, युवाओं को आश्वासन देने के लिए एसडीएम धर्मशाला हरीश गज्जू पहुंचे और उन्होंने बताया कि उनकी मांगों को लेकर सरकार काम कर रही है और फॉरेस्ट क्लियरेंस में फंसी फाइल को जल्द एप्रूव करवाने का काम चल रहा है। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वह अपने आंदोलन को शांति पूर्वक करें ।