Follow Us:

KCC बैंक चेयरमैन के लिए BJP ने फाइनल किया नाम!

समाचार फर्स्ट डेस्क |

केसीसी बैंक चेयरमैन को लेकर राजनीति पूरी तरह गरमाई हुई है। इसी बीच बताया जा रहा है कि बीजेपी ने चेयरमैन की सीट पर नाम फाइनल कर लिया है और अब बस बहुमत साबित करना बाकी रहा है। बीजेपी ने चेयरमैन के लिए डॉक्टर राजीव भारद्वाज का नाम फाइनल किया है, लेकिन अभी औपचारिक ऐलान बाकी है।

डॉक्टर राजीव भारद्वाज जसूर सें संबंध रखते हैं और संघ के खास मानें जाते हैं। राजीव भारद्वाज को सांसद शांता कुमार का समर्थन मिला हुआ है, तभी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी इस मामले में ज्यादा इंटरफेयरेंस नहीं कर रहे। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, मंत्री किशन कपूर भी लगातार बैंक में होने वाले बदलाव पर नज़र बनाए हुए हैं। इससे पहले भी स्टेट कॉपरेटिव बैंक चेयरमैन पर शांता कुमार के ख़ास खुशी राम को लगाया गया था।

सिपहिया ने बहुमत साबित करने को कहा

वहीं, केसीसी बैंक के मौजूदा चेयरमैन जगदीश सिपहिया अपने पद से त्याग पत्र देने से मना कर चुके हैं और उन्होंने बीजेपी को बहुमत साबित करने की बात कही है। इस वक़्त केसीसी बैंक में 21 डायरेक्टर हैं, जिनमें 16 इलेक्टिड, 3 नॉमिनेटिड, 1 डायरेक्टर आरसी और एक MD हैं। इसमें राजनीति की बात करें तो बीजेपी के पास इन 21 में से 9 डायरेक्टर हैं और उन्हें यहां अपना अध्यक्ष बनाने के लिए दो और डायरेक्टर की आवश्यकता है।

बीजेपी नेता महेश्वर सिंह के बेटे हितेश्वर ठाकुर, सुनील पादा और कुर्ला जितेंद्र पहले ही बीजेपी के साथ जा चुके हैं। वहीं, आत्माराम को कांग्रेस ने पार्टी से निकाल दिया है तो उनका भी BJP में जाना स्वभाविक है। इस तरह से अब धीरे-धीरे एक आंकड़ा बीजेपी के पक्ष में बनता नजर आ रहा है। उधर, बैंक चेयरमैन को लेकर मई महीने से चुनावी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जो कि सितंबर तक पूरी होगी।