Follow Us:

किन्नौर: हिमस्खलन में दबे तीसरे जवान का शव बरामद , 3 अन्य के लिए सर्च ऑपरेशन जारी

पी.चंद |

किन्नौर जिला की पुह तहसील के नमज्ञा डोगरी में ग्लेशियर में दबे चार जवानों में से एक और का शव बरामद किया गया है। जनजातीय जिला किन्नौर के नमज्ञा डोगरी में 13वें दिन चलाए गए सर्च ऑपरेशन में एक और जवान का शव बरामद किया गया। जानकारी के अनुसार शहीद जवान की पहचान गोंविंद छेत्री निवासी पश्चिम बंगाल के रूप में की गई है।

अभी भी बर्फ में तीन जवान दबे हुए हैं। जिन्हें ढूंढ निकालने के लिए युद्ध स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बता दें 2 मार्च को भी सोलन जिला के नालागढ़ के रहने वाले जवान राजेश ऋषि का शव बरामद किया गया था। जिनका रविवार को उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया। सोमवार को 13वें दिन आर्मी, आईटीबीपी व अन्य रेस्कयू टीम ने एक और जवान का शव ग्लेशियर से निकाला है।

गौरतलब है कि पुह उपमंडल के नमज्ञा डोगरी नाम की जगह पर बुधवार 20 फरवरी को ग्लेशियर की चपेट में 6 जवान आए थे। जिनमें से एक जवान को तुरंत प्रभाव से निकाल दिया गया था और एक का शव बीते रविवार बरामद हुआ था। सोमवार को एक और जवान का शव बरामद किया गया।

वहीं, 3 जवान अभी भी लापता हैं। लापता जवानों की खोज में इलेक्ट्रॉनिक रडार डिटेक्टर, मैटल डिटेक्टर व खोजी कुत्ते का इस्तेमाल किया जा रहा है। बर्फ को करीब 5 से 6 फीट गहरा खोद कर लंबी पट्टी बनाई जा रही है, ताकि इसमें खोजी कुत्ते के अलावा इलैक्ट्रॉनिक रडार के जरिए जवानों को तलाशा जा सके।