Follow Us:

थाली-चम्मच बजाने से कांग्रेस को कुछ हासिल होने वाला नहीं: कपूर

मृत्युंजय पुरी |

खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने मंगलवार को धर्मशाला में कहा कि प्रदेश में राशन की वितरण प्रणाली में क्वालिटी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। वहीं, कपूर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज कांग्रेस थाली और चम्मच बजाकर प्रदर्शन कर रही हैं, वह वर्ष 2014 से पहले कहां थी। जब कमर तोड़ महंगाई से जनता त्रस्त थी, उस समय कांग्रेस ने थाली-चम्मच लेकर प्रदर्शन क्यों नहीं किए गए।

उन्होंने कहा कि ऐसे प्रदर्शनों से कांग्रेस को कुछ हासिल होने वाला नहीं है, क्योंकि प्रदेश की जनता कांग्रेस की कथनी और करनी के अंतर को जान चुकी है।

(आगे की ख़बर स्क्रॉल कर देखें

 

40 फीसदी राशनकार्ड मोबाइल से जोड़े

कपूर ने कहा कि विभाग का प्रयास है कि राशन की गुणवत्ता सही हो तथा सप्लाई नियमित रहे।  विभाग के 100 दिन के टारगेट के तहत प्रदेश भर के 40 फीसदी राशनकार्ड जहां मोबाइल से जोड़े गए हैं, वहीं 90 फीसदी राशन कार्डों को आधार से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि जो बेहतर क्वालिटी की दालें बड़ी-बड़ी दुकानों और मॉलस में अमीर लोग खरीदते हैं, उसी क्वालिटी की दालें और अन्य सामग्री आम जनता को भी उपलब्ध करवाई जाए।

मोबाइल एप लॉन्च, टॉल फ्री नंबर जारी

कपूर ने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के बेहतर संचालन के लिए EPDSHP नाम से मोबाइल ऐप लांच किया गया है, वहीं, उचित मूल्य की दुकानों संबंधी शिकायतों के लिए टॉल फ्री नंबर 1967 भी जारी किया गया है। मोबाइल एप पर जहां उपभोक्ताओं को पीडीएस राशन संबंधी पूरी जानकारी उपलब्ध होगी, वहीं उचित मूल्य की दुकान की शिकायत उपभोक्ता टॉल फ्री नंबर पर कर सकते हैं।