Follow Us:

क्रसना लैब ने पैथोलॉजी के टेस्ट और एक्स-रे सुविधा की बन्द

desk |

 सरकार ने 8 महीने से नही किया 50 करोड़ राशि का भुगतान

हिमाचल प्रदेश के अस्पतालों में मरीजों को बुधवार को परेशानियों का सामना करना पड़ा। राज्य सरकार की ओर से अधिकृत कृसना लैब पैथोलॉजी के टेस्ट व एक्सरे पूरे प्रदेश के अस्पतालों में बन्द कर दी है। जिससे मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। मरीज लैब में टेस्ट करवाने के लिए पहुचे लेकिन काउंटर के बाहर टेस्ट न होने का नोटिस चिपकाया गया था जिसके चलते मरीजों को निजी लैब का रुख करना पड़ा। क्रसना लैब प्रबंधन का कहना है कि एनएचएम द्वारा पिछले 8 महीने से करीब 50 करोड़ की राशि नही जारी की गई है जिसके चलते काम करना मुश्किल हो गया है।

रिपन अस्पताल कृसना लैब के कर्मी हेमलता ने कहा कि सरकार द्वारा काफी समय से बकाया राशि जारी नही की गई है जिसके चलते प्रबधन ने आज सेवाएं बन्द कर दी है । केवल जो रिपोर्ट है वही दी जा रही है इसके अलावा अन्य सेवाएं नही दी जा रही है। उन्होंने कहा कि लैब प्रबधन द्वारा आज के दिन ही बन्द रखने का फैसला लिया गया है लेकिन यदि सरकार द्वारा फंड नही जारी किए जाते है तो आगे भी सेवाएं बन्द की जा सकती है।
वहीं अस्पताल में पहुंच रहे मरीज भी काफी परेशान दिखे रिपन अस्पताल में सुबह से ही टेस्ट करवाने और एक्सरे करवाने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। टेस्ट करवाने आ रहे लोगों का कहना है कि को काफी दूर-दूर से यहां पर इलाज करवाने आ रहे हैं लेकिन आज यहां पर लैब में टेस्ट और एक्सरे नहीं हो रहे हैं जिसके चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वही रिपन अस्पताल के एमएस डॉ लोकेंद्र ने कहा कि क्रसना लैब के साथ कोई ईशु चल रहा है और बैठक हो रही है जल्द मामला सुलझा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अस्पताल में भी लैब है और वहां भी टेस्ट हो रहे है मरीजों को दिक्कतें नही आने दी जा रही है।

लोकेंद्र शर्मा, एमएस, रिपन अस्पताल