Follow Us:

E-Taxi के विरोध में उतरे ऑटो ऑपरेटर, दिनभर बंद रखी सेवाएं

गौरव |

कुल्लू ऑटो युनियन ने E-Taxi  सेवाओं का कड़ा विरोध किया है। इस ई टैक्सी सेवा के विरोध में कुल्लू ऑटो युनियन ने एक दिन अपनी सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया। जिस कारण ऑटो युनियन ने कुल्लू शहर में दिनभर अपनी सेवाएं बंद रखी। ऐसे में शहर में लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऑटो ऑपरेटरों की माने तो जिला मुख्यालय कुल्लू में जो ई- टैक्सी सेवा शुरू की है जिससे ऑटो ऑपरेटरों को नुक्सान झेलना पड़ रहा है।

ऑटो युनियन के प्रधान राज कुमार ने बताया कि ई टैक्सी सेवा के विरोध में उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को भी ज्ञापन भेजा है लेकिन, उसका अभी तक कोई जवाब नहीं आया है जिस कारण ऑटो युनियन को एक दिन की हड़ताल का कदम उठाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि अगर सरकार इसका एक सप्ताह के भीतर कोई समाधान नहीं निकालती है तो कुल्लू ऑटो युनियन चक्का जाम करेगी।         

राजकुमार का कहना है कि कुल्लू शहर में 300 ऑटो ऑपरेटर है और पथ परिवहन निगम की ई टैक्सी सेवा से ऑटो रिक्शा के कारोबार पर सीधा सीधा असर पड़ा है। इससे शहर के तीन 100 ऑपरेटरों के परिवारों पर आर्थिक नुक्सान का बोझ पड़ा है। ऐसे में आने वाले समय में भी अगर ई टैक्सी सेवा जारी रही तो उन्हें ऑटो से जुडे़ कारोबार को छोड़कर दूसरा कारोबार शुरू करना पडे़गा और परिवार का पालन पोषण करने में दिक्कतों का सामना करना पडे़गा।

इस दौरान जिला मुख्यालय कुल्लू के ढालपुर, सरबरी, अखाड़ाबाजार, रामशिला, गांधीनगर, शास्त्रीनगर सहित मौहल क्षेत्र में भी ऑटो रिक्शा की सेवाएं बंद रही। जिससे लोगों को इन क्षेत्रों में आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।