Follow Us:

कुल्लू: रविवार को मेधावी छात्रों को लैपटॉप वितरित करेंगे गोविंद सिंह ठाकुर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर एक मार्च को देापहर 12 बजे कुल्लू जिला के मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरित करेंगे। इसके अलावा वह दो अन्य विभागों की योजनाओं के तहत लाभार्थियों को सामान बांटेंगे जिसमें वन विभाग की योजना ‘एक बूटा बेटी के नाम’ योजना के तहत पौधे वितरित करेंगे जबकि कामगारों को श्रमिक कल्याण बोर्ड की ओर से सामान भी वितरित करेंगे। इसके लिए कुल्लू के देवसदन में एक भव्य समारोह का आयोजन किया जाएगा।

गोविंद सिंह ठाकुर 29 फरवरी शाम को कुल्लू पहुंचेंगे। रविवार एक मार्च को सुबह दस बजे गोविंद सिंह ठाकुर काईस में पशु औषधालय भवन का उदघाटन और काईस-बंदरोल सब्जी मंडी सड़क का भूमि पूजन करेंगे। इसी दिन सांय वह शिमला लौट जाएंगे। उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक बलवंत सिंह ठाकुर ने बताया कि गोविंद सिंह ठाकुर एक मार्च को कुल्लू के देव सदन में दसवीं-बारहवीं में जिले के प्रथम पांच विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान करके श्रीनिवासन रामानुजन छात्र डिजिटल योजना का शुभारंभ करेंगे।

उन्होंने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2017-18 के दौरान दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले कुल्लू जिला के कुल 606 विद्यार्थियों को प्रदेश सरकार की ओर से श्रीनिवासन रामानुजन छात्र डिजिटल योजना के तहत लैपटॉप प्रदान किए जाएंगे जिनमें दसवीं कक्षा के 267, बारहवीं कक्षा विज्ञान संकाय के 129, कला संकाय 173 और वाणिज्य संकाय के 37 मेधावी छात्र-छात्राएं शामिल हैं।