Follow Us:

कुल्लू: पुलिस की मौजूदगी में अवैध कब्जाधारियों पर कार्रवाई शुरू

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू में अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। लोक निर्माण विभाग ने टिकरा बावडी से लेकर रामशिला तक सड़क किनारे किए गए अवैध कब्जों को हटाने के लिए हथियारों से लैस पुलिस दल की मौजूदगी में कार्रवाई शुरू कर दी है। वीरवार को लोक निर्माण विभाग ने अवैध कब्जा को हटाने का कार्य टिकराबावडी से शुरू किया और अवैध रूप से बने घरों के हिस्सों को जेसीबी से तोड़ना आरंभ कर दिया है। इस कार्रवाई के शुरू होते ही अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार टिकराबावडी से लेकर रामशिला तक सड़क किनारे 59 अवैध कब्जे किए हुए हैं। इन अवैध कब्जों को हटाने का कार्य शुरू हो गया है। गौरतलब है कि प्रदेश हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने विभिन्न विभागों के साथ मिलकर निशानदेही की थी। हालांकि यह निशानदेही भुंतर तक हुई है।

पहले चरण में कोर्ट के आदेश पर हुई निशानदेही में 59 अवैध कब्जे निकले हैं, उन्हें हटाने का काम शुरू कर दिया है। जबकि रामशिला से लेकर भुंतर-बजौर तक 194 अवैध कब्जे पाए गए हैं। लिहाजा पहली कार्रवाई में प्रशासन और लोक निर्माण विभाग ने टिकरावाडी से लेकर रामशिला तक के 59 अवैध कब्जों को हटाने का कार्य आरंभ कर दिया है।