Follow Us:

कुल्लू में चार सालों के लिए बनाये जायेंगे हेल्थ एक्शन प्लान : गोविंद ठाकुर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि आज समूचा विश्व नोवल कोरोना वायरस के संकट से पार पाने के लिए जद्दोजहद कर रहा है। ऐसे में स्वास्थ्य क्षेत्र की भूमिका और अधिक महत्वपूर्ण और जिम्मेवारी की हो जाती है। गोविंद ठाकुर शनिवार को परिधि गृह कुल्लू के सभागार में सरकारी और निजी अस्पतालों चिकित्सकों के साथ कोविड-19 के दृष्टिगत माईक्रो स्तर पर की गई तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
गोविंद ठाकुर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और चिकित्सकों को जिला के लिए अगले चार सालों के लिए कार्य योजना तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में धन की कोई कमी नहीं है और जिला की सभी भावी जरूरतों को देखते हुए एक वृहद कार्य योजना तैयार की जानी चाहिए। इसके लिए जिला के सभी स्वास्थ्य संस्थानों की मांग व आवश्यकताओं को प्राप्त करने के साथ-साथ चिकित्सकों के सुझाव भी लिए जाएं ताकि भविष्य में जिला में चिकित्सा सेवाओं का एक मजबूत ढांचा उपलब्ध हो सके। कोविड-19 के खतरे को रोकने के लिए उन्होंने जिला में माईक्रो लेवल पर की गई तैयारियों पर बारीकी से चर्चा की।

वन मंत्री ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए जहां समाज के एक-एक व्यक्ति का सहयोग जरूरी है, वहीं सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों का आपसी तालमेल नितांत आवश्यक है। सभी को एकजुट होकर टीम की भावना के साथ काम करना है।