Follow Us:

इस गांव में आजतक नहीं मिली सड़क सुविधा, कंधे पर उठाकर पहुंचाने पड़ते हैं मरीज

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

बिलासपुर के घुमारवीं उपमंडल स्थित मेहरी काथला पंचायत के लुह्नु छपरोह गांव में सड़क की कमी के चलते ग्रामीणों को जान जोखिम में ड़ालकर मरीजों को बरसाती नाला पार कर अस्पताल पहुंचाना पड़ता है। लुहनु छपरोह गांव के लोग सड़क की कमी के चलते बरसाती नाला पार करना पड़ता है। यहां पिछले 25 सालों से सड़क की मांग पूरी ना होने और ग्रामीणों को सड़क सुविधा से महरूम होने का नतीजा यह रहा की गांव में किसी के भी बीमार होने पर ग्रामीण उसे मंजे पर लिटाकर अपने कंधों के सहारे खड्ड पार करते है।

यही नहीं, पिछले दो दिनों से प्रदेश में हो रही मूसलाधार बारिश के चलते जहां यह खड्ड बरसाती नाले से भर गया है तो वहीं अब ग्रामीणों को जान जोखिम में डालकर खड्ड पार करनी पड़ रही है। इस समस्या के संबंध में जब बिलासपुर के कार्यकारी उपायुक्त विनय धीमान से पूछा गया तो उन्होंने सड़क सुविधा से महरूम गांव में जल्द ही एम्बुलेंस सड़क सुविधा शुरू करने की बात कही।

एक और जहा भारी बारिश के चलते बरसाती नाले उफान पर है तो वहीं जगह-जगह हुए लैंडस्लाइड से लोग काफी परेशान हैं। बिलासपुर के छड़ोल स्थित बल करैता गांव में ग्रामीण लैंडस्लाइड से इतने खौफ है कि अब वह अपने घरों से बाहर निकलकर टैंट के सहारे रहने को मजबूर हैं। साथ ही पालतू मवेशियों को भी बाहर खुले में बांधना पड़ रहा है।