Follow Us:

लडभड़ोल के प्रणव राणा बने नौसेना में सब लेफ्टिनेंट

पी.चंद |

प्रदेश के जिला मंडी के जोगिंदरनगर लडभड़ोल के गांव कन्हारग निवासी भूरि सिंह राणा जो वर्तमान में हिमाचल प्रदेश सचिवालय शिमला में अधिकारी हैं उनके सुपुत्र प्रणव राणा ने 2008 में नेशनल डिफेंस एकेडमी की परीक्षा उतीर्ण करके इंडियन नेवल एकेडमी में 4 वर्ष का प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत 26 नवंबर 2022 को पास आऊट किया है.

 

 

वहीं, अब भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के पद पर अपनी सेवाएं प्रारंभ की है. प्रणव राणा की शिक्षा सटी. एडवार्ड स्कूल शिमला में हुई है. उनकी माता सुनीता राणा गृहणी हैं व दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक एवं हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से बीएड की हैं तथा बहन महिमा राणा एमबीए के पश्चात एक प्रतिष्ठित MNC हैदराबाद में कार्यरत हैं.

 

 

प्रणब राणा के ताया भी गांधी राम राणा दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में अधिकारी होने के साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता है एवं हिमाचल की दिल्ली स्थित विभिन्न संस्थाओं से जुड़े हैं. ऐसे  परिवार से जुड़े होने के बावजूद प्रणव राणा ने अपने कठिन परिश्रम व लगन से यह मुकाम हासिल किया है.

 

वहीं, अपनी इस कामयाबी का क्षेत्र सब लेफ्टिनेंट प्रणव राणा ने अपने माता पिता, गुरुजनों एवं विशेषकर अपनी ताई बबली देवी को दिया है. उनकी इस उपलब्धि से गांव कन्हारग व लडभड़ोल इलाके में खुशी का माहौल है.