Follow Us:

स्पीति प्रशासन की ओर से जनजातीय गौरव दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

|

स्पीति प्रशासन की ओर से जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला काजा के प्रांगण में  कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में एडीसी राहुल जैन ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर अनेकों सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इनमें मुख्य तौर पर मुनस्लिंग स्कूल के बच्चों ने नाटक का मंचन करके खूब तालियां  बटोरी। आंगनबाड़ी के बच्चों ने भी सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।
एडीसी राहुल जैन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने बिरसा मुंडा (Birsa Munda) की जयंती पर 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में घोषित किया है । बिरसा मुंडा को देश भर के आदिवासी समुदायों द्वारा भगवान के रूप में सम्मानित किया जाता है। बिरसा मुंडा एक प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी, समाज सुधारक और देश के श्रद्धेय आदिवासी नेता थे। बिरसा मुंडा  का जीवन शौर्य और पराक्रम का प्रतीक है। अपने कार्य से और अपनी सोच से उन्होंने समाज को एक नई दिशा दी। ऐसे देश के महान सपूत जननायक भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन है और स्पीति वासियों को जनजातीय गौरव दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।
इस कार्यक्रम के माध्यम से  विकसित भारत संकल्प यात्रा को आरंभ किया। इस यात्रा में केंद्र की प्रमुख योजनाओं का पूर्ण लाभ सुनिश्चित करना है।  सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि समयबद्ध तरीके से उसकी सभी योजनाओं का लाभ सभी लक्षित समूहों तक पहुंचे। इस अवसर पर  एसडीएम हर्ष अमरेंद्र नेगी, तहसीलदार भूमिका जैन सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष  सहित कई गणमान्य मौजूद रहे।