Follow Us:

लाहौल-स्पीतिः DC पंकज राय ने बैठक कर किया कोविड निगरानी कमेटी का विस्तार

Samachar First |

लाहौल-स्पीति उपायुक्त पंकज राय ने आज एक बैठक की। उन्होंने उसमें कोविड निगरानी कमेटी का विस्तार करते हुए सभी विभाग अध्यक्षों सहित केलांग और काज़ा के सहायक-आयुक्त, उप-मंडल अधिकारी, बीडीओ, अधिषासी अभियंता लोक निर्माण, जल शक्ति सहित लगभग 35 अधिकारियों की टीम के साथ-साथ सभी 41 प्रधानों, 41 उप प्रधानों प्रधानों 10 जिला पार्षदों, 10 समिति सदस्यों को भी टीम का निगरानी समिति में शामिल किया। इस समिति के सभी लोग कोविड -19 के नियमों के पालन को लेकर निगरानी करेंगे यदि कोई नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पंकज राय ने बताया कि निगरानी समिति का प्रत्येक सदस्य अपने क्षेत्र में कोविड-निर्देशों के पालन को सुनिश्चित करते हुए, नियमों का उलंघन करने वालों पर नज़र रखेगें। यदि कोई नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उनका फोटो खींचकर पुलिस कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा और नियमानुसार चालान भी किया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि कोविड-19 को लेकर निगरानी अभियान को अधिक मुस्तैदी से व्यापक रूप दिया जा रहा है ताकि ज़िले को जल्द से जल्द कोरोना मुक्त किया जा सके। अभी तक ज़िले में एक्टिव केस पता लगाने का कार्य लगभग 90 फ़ीसदी पूरा किया जा चुका है जोकि इस माह के 15 तारीख तक 100 फ़ीसदी  पूरा कर दिया जाएगा।

उन्होंने लोगों से भी अपील की है की कोविड निर्देशों का पालन करने में प्रशासन का सहयोग दें। कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम बिना अनुमति के नहीं होना चाहिए औऱ 50 से अधिक लोगों को किसी भी सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम में इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी मास्क का प्रयोग करें, बाजार में दुकानदार 2 गज की दूरी की पालन करते हुए ही ग्राहकों को सामान उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि कोविड निगरानी टीम के सदस्य इस बात का भी ध्यान रखेंगे कि जो लोग दूसरे ज़िले से आ रहे हैं उन पर नजर रखी जाए और कम से कम 1 सप्ताह के लिए सभी उनसे सामाजिक दूरी बनाए रखें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कोई भी कर्मचारी यदि छुट्टी काटकर आता है तो उसका आवश्यक रूप से कोविड टेस्ट होगा।