Follow Us:

लाहौल-स्पीति: कोरोना के मामले आने के बाद केलांग कंटेनमेंट जोन घोषित, बाजार में धारा 144 लागू

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला लाहौल स्पीति में कोरोना के अब तक कुल 4 मामले आये हैं। ये सभी संक्रमित लोग मनाली-लेह मार्ग पर बीआरओ के निजी ठेकेदार के पास, पटसेउ में पुल निर्माण में काम कर रहे थे। इसके कारण एहतियातन, जिला मुख्यालय केलंग को आज से कंटेनमेंट ज़ोन घोषित कर दिया गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए डीसी लाहौल-स्पीति कमल कांत सरोच ने बताया कि केलांग अस्पताल में 29 जून को दो पॉजिटिव मामले आये थे, फिर उनके संपर्क में आये दो और लोग पॉजिटिव पाये गए ये। सभी बाहरी राज्यों से संबंधित हैं । लेकिन ये लोग केलांग बाजार में बहुत से दुकादारों के संपर्क में आये थे, इनकी जानकारी जुटाकर जिला प्रशासन ने 15 लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया है। साथ ही एहतियात के तौर पर जिला मुख्यालय केलंग को आज से कॉन्टेन्टमेंट ज़ोन घोषित किया गया, और बाजार में धारा 144 लगा दी गयी है।

उपायुक्त ने बताया कि पॉजिटि आये यह लोग कुछ समय पहले बाजार में आये और बहुत से दुकादारो के संपर्क में आये, इसलिए केलंग क्षेत्र में बाहरी लोगों के आवाजाही न हो जिसके दृष्टि गत केलंग बाजार को कंटेनमेंट  ज़ोन घोषित किया गया  है। उन्होंने बताया कि केलांग पंचायत के वार्ड नम्बर 2 ,3,4,5 को बफर जोन घोषित किया है। यहां जरूरी सेवाओ को छोड़कर आवाजाही पर पाबंदी रहेगी।