Follow Us:

ऊना के डंगोली गांव में तेंदुए का आतंक, तीन बकरियों को बनाया शिकार

समाचार फर्स्ट |

ऊना के गांव डंगोली में तेंदुए के आतंक से लोगों में दहशत है। तेंदुए ने डंगोली में पशुपालक जगदेव चंद की तीन बकरियों को शिकार करते उन्हें मौत के घाट उतार दिया। घटना में पशुपालक को करीब 30 हजार रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। रिहायशी क्षेत्र में तेंदुए की दस्तक से ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों ने वन विभाग से मामले की जांच कर तेंदुए के लिए पिंजरा लगाकर उसे काबू करने की मांग की है।

जगदेव चंद रोजाना की तरह घर के ही पास बकरियों को चरा रहा था। इसी दौरान करीब तीन बकरियां लापता हो गईं। जगदेव और उसके परिजन बकरियों को खोजते-खोजते जंगल की तरफ गए। जहां उन्हें झाड़ियों में तीनों बकरियों के क्षत-विक्षत शव मिले। बकरियों को जंगली जानवर ने इस तरह से नोचा था कि उनकी गर्दनें और टांगें ही उन्हें मिल पाई हैं।

ग्राम पंचायत डंगोली के प्रधान हेमराज और उपप्रधान रामपाल शर्मा ने बताया कि जगदेव चंद को बकरियों की मौत से काफी नुकसान हुआ है। इन बकरियों में हाल में पशुपालन विभाग द्वारा आवंटित बकरियां भी शामिल थीं। उन्होंने प्रशासन से पीड़ित पशुपालक परिवार को मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जंगली जानवर से जहां पशुपालकों को चिंता होने लगी है, वहीं ग्रामीणों में भी दहशत है।