Follow Us:

आचार संहिता में जमा करवाना होगा लाइसेंसी हथियार, वरना होगी सख्त कार्रवाई

समाचार फर्स्ट डेस्क |

लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने के बाद चारों संसदीय क्षेत्रों से पुलिस ने हथियार इकट्ठे करने शुरू कर दिए हैं। ऊना में उपमंडल बंगाणा के तहत लाइसेंस धारक भी अब पुलिस थाना में हथियार जमा करवाने लगे हैं।

बंगाणा में इससे पूर्व 165 हथियार ही जमा हुए थे। वहीं, सोमवार को  50 लाइसेंस धारकों ने अपने हथियार जमा करवाये। अभी तक कुल 215 लाइसेंस धारकों ने ही अपने हथियार पुलिस स्टेशन में जमा करवाये हैं,  जबकि बंगाणा थाना के तहत 1047 लाइसेंस धारक हथियार रखने वाले हैं।

बता दें आचार संहिता लगने के बाद लोग आदेशों को हल्के में ले रहे हैं। बंगाणा में अभी भी हथियार जमा करवाने वालों की तादाद काफी है। वहीं, पुलिस विभाग की ओर से कई बार इस बाबत आदेश जारी किए जा चुके हैं। विभाग ने पहले ही बताया था कि आदेश न मानने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

पुलिस थाना बंगाणा के प्रभारी प्रकाश चंद शर्मा का कहना है कि आचार संहिता के दौरान अगर कोई लाइसेंस धारक हथियार के साथ पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। साथ ही नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। बंगाणा पुलिस ने आग्रह किया है कि सभी लाइसेंसधारक थाना में संपर्क करें।