Follow Us:

जान जोखिम में डाल उफनते नाले को पार कर स्कूल पहुंच रहे बच्चे

कमल नाग |

सरकार द्वारा विकास के बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं, लेकिन आज भी कई ग्रामीण क्षेत्र मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं। बरसात में ग्रामीण क्षेत्रो में छोटे नाले भी उफान पर हैं और ऐसे में बरसात आफत से कम नहीं आंकी जा रही है। हमीरपुर के नादौन उपमंडल के तहत पडने वाली पंचायत घंलू में पिछल 6 दिनों से नौनिहाल उफनते पानी की वजह से स्कूल नहीं जा सके हैं। जिस कारण पढ़ाई  पूरी तरह से प्रभावित हो कर रह गई है।

हालांकि, पहले  घरों के साथ लगते रास्ते के बीच में पडने वाली सुकराला खड्ड में कम पानी होता था तो जान जोखिम में डाल बच्चे खड्ड पार कर रहे थे लेकिन पिछले छह दिनों से उफनती खड्ड खतरनाक बन गई है जिस कारण जाना मुश्किल बना है।

नाला क्रॉस करना है मजबूरी

वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि घलू से भूंपल के पास सुकराला खड्ड पर पुल न होने से लोगों को आवाजाही में दिक्कतें पेश आ रही है। और खासकर बच्चों के तो स्कूल भी आजकल बंद करना पड रहे है। ग्रामीणों का कहना है कि चुनावों के समय में तो राजनेता आकर बडे़-बडे़ वादे करके जाते हैं लेकिन बाद में दर्शन तक नहीं देते है। ग्रामीणों ने सांसद अनुराग ठाकुर से मांग की है कि जल्द इस जगह पर पुल बनाने के लिए बजट दिया जाए।