Follow Us:

धर्मशाला में महंगी होगी शराब, बाहरी गाड़ियों पर लगेगा एंट्री सेस

समाचार फर्स्ट |

नगर निगम धर्मशाला ने अपनी आमदनी बढ़ाने के अहम फैसले मंगलवार को आयोजित जनरल हाऊस की बैठक में लिए। नगर निगम शराब और बीयर पर रॉयल्टी बढ़ाने का प्रस्ताव पारित किया है। मेयर रजनी की अध्यक्षता में हुई आमसभा में अंग्रेजी शराब की बोतल पर 8 रुपये, देसी की बोतल पर 5 और बीयर की बोतल पर 3 रुपये रॉयल्टी वसूलने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया है।

इसके अलावा बाहरी राज्यों के वाहनों की एंट्री पर उपकर वसूलने का भी प्रावधान किया गया है। छोटे वाहनों की एंट्री पर 60 तो बड़े व्हीकल के प्रवेश करने पर 150 से 200 रुपये तक उपकर वसूला जाएगा। साथ ही नगर निगम के तहत बदहाल शौचालयों का जीर्णोद्धार किया जाएगा और इस कार्य पर 23 लाख की धनराशि खर्च करने का भी आमसभा में प्रस्ताव पारित किया है।

नगर निगम के दायरे में पार्किंग स्थलों की नीलामी का भी मुद्दा भी आमसभा में रखा गया। इस दौरान 15 दिन में पार्किंग स्थलों की नीलामी के दस्तावेज तैयार करने का समय तय किया गया। इसमें भागसूनाग, मैक्लोडगंज मंदिर मार्ग, नोरबलिंग्का और संगम पार्क के साथ पार्किंग स्थल मुख्य रूप से हैं।

नगर निगम के उन क्षेत्रों में 10 से 12 दिन में स्ट्रीट लाइटें लगाने का लक्ष्य रखा गया है जो अभी तक इस सुविधा से वंचित थे। आमसभा में नगर निगम के दायरे में आने वाले थियेटरों में भी प्रति सीट 10 रुपये शो टैक्स वसूलने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। इसके अलावा लक्ष्य योजना के तहत मजदूरों का लटका मेहनताना जल्द जारी करने का फैसला लिया गया और 15 दिन के भीतर राशि जारी की जाएगी।