Follow Us:

लोन दिलवाने के नाम पर ठगी, दो आरोपी विजिलेंस के शिकंजे में

|

Hamirpur loan fraud: हमीरपुर में शनिवार को विजिलेंस की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए लोन दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। हमीरपुर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में स्थित उनके कार्यालय से विजिलेंस ने करीब 12 बजे यह कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि यह ठग 2% ब्याज पर लोन दिलवाने का झांसा देकर लोगों को अपने चंगुल में फंसाते थे और लोन की राशि की इंश्योरेंस के नाम पर मोटी रकम वसूलते थे।

आरोपियों की पहचान कृष्ण चंद, निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी और शिखा राणा, निवासी गांव बनाल, डाकघर करोट, तहसील सुजानपुर, जिला हमीरपुर के रूप में हुई है। इन दोनों पर आरोप है कि वे लोन देने का वादा करके बिना लोन दिए लोगों से 10% से 12% तक की राशि इंश्योरेंस के नाम पर हड़प रहे थे। शिकायतकर्ता ने आरोपियों के जाल में फंसने के बाद 4500 रुपए ऑनलाइन जमा किए थे और बाकी 3000 रुपए की अदायगी के लिए शनिवार को कार्यालय पहुंचा था। विजिलेंस की टीम ने पहले से ही जाल बिछा रखा था, जैसे ही महिला ने तीन हजार की राशि ली, टीम ने तुरंत कार्रवाई कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

एएसपी विजिलेंस हमीरपुर, रेणु शर्मा ने बताया कि दोनों आरोपियों को रुपये लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है। मामले में जांच जारी है और ठगी के इस नेटवर्क की और भी परतें खुलने की उम्मीद है।