Follow Us:

कोरोना महामारी में महिलाओं के योगदान के लिए महिला मंडल होंगे सम्मानित : विशाल नैहरिया

मृत्युंजय पूरी |

धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि धर्मशाला के विभिन्न महिला मंडल कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न हुई इस विकट घड़ी में अपना समाजिक दायित्व बखूवी निभा रहे हैं। जिस प्रकार डॉक्टर, नर्सें, पुलिस और सफाई कर्मियों के साथ प्रशासन कोरोना को परास्त करने में कर्तव्य निभा रहा है, उसी प्रकार क्षेत्र के महिला मंडलों की महिलायें और युवा वर्ग भी अपने स्तर पर योगदान दे रहा है। महिलाएं मास्क बना रही हैं, तो युवा अपने गली-मुहल्ले को सेनेटाइज करने के साथ अन्य कार्यों में योगदान दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला के महिला मंडल जिन्होंने कोरोना के इस दौर में घर पर बैठकर मास्क बनाये और समाज के लिए योगदान दिया है। वह सभी कोरोना योद्धा हैं। ऐसे में उन्हें सम्मानित किया जा रहा है। इस कड़ी में दो मई को बल्ला और जदरांगल के महिला मंडलों को सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में 100 से अधिक महिला मंडल हैं और प्रत्येक मंडल अपने स्तर पर कोरोना वायरस से निपटने के लिये कोई न कोई कार्य कर सकता है। कई महिला मण्डलों ने उनसे कपड़े की मांग की थी, उन्हें कपड़ा पहुंचाया गया है, जबकि महिला मंडल के माध्यम से जरूरतमंद को राशन भी पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में अपना योगदान देने के लिये मैं सबका आभारी हूं और शीघ्र ही विधानसभा क्षेत्र के अन्य महिला मंडलों को भी सम्मानित किया जायेगा।