Follow Us:

मंडी: चंड़ीगढ़ में फंसे छात्रों को लेकर HRTC की 3 बसें पहुंची सलापड़, 28 दिनों के लिए किया होम क्वारंटाइन

सचिन शर्मा |

लॉकडाउन के चलते बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचल के छात्रों और दुसरे लोगों की घर वापसी शुरू हो गई है। कुछ लोग जिला प्रशासन से ऑनलाइन पास लेकर निजी वाहनों से घर वापसी कर रहे हैं। वहीं, बाहरी राज्यों में फंसे छात्रों की घर वापसी के लिए सरकार द्वारा भी बसें भी जा रही हैं। इसी कड़ी में सोमवार शाम को चंडीगढ़ स्थित हिमाचल भवन में फंसे छात्रों को लेकर HRTC की तीन बसें सुंदरनगर के सलापड़ पहुंची।

छात्रों से भरी बसों के सलापड़ पहुंचने की सूचना मिलते ही एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान, डीएसपी गुरबचन सिंह रणौत, तहसीलदार हरीश शर्मा और एसएचओ कमलकांत द्वारा अपनी टीम सहित मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहले से मौजूद डाक्टरों और प्रशासन की टीमों ने बाहरी राज्यों से आए हुए बच्चों की स्क्रीनिंग की और एंट्री की गई। वहीं, अब इन सभी बच्चों को 28 दिनों के लिए होम क्वारंटीन कर दिया गया है।

मामले की पुष्टि करते हुए एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने कहा कि सोमवार देर शाम बाहरी राज्यों में पढ़ने वाले बच्चों को चंडीगढ़ के हिमाचल भवन से लेकर 3 बसें मंडी जिला के बार्डर सुंदरनगर पहुंची हैं। इनमें एक बस लाहौल-स्पीति और दो बसें मंडी की हैं। मौके पर बच्चों की स्क्रीनिंग और एंट्री कर नोटिस जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बसों को आगे के लिए भेज दिया गया है। राहुल चौहान ने कहा कि मंडी की बसों को जिला प्रशासन के पास भेज दिया गया है और आगामी कार्रवाई जिला प्रशासन के आधार पर की जाएगी।