Follow Us:

मंडी: मांगों को लेकर ABVP ने शुरू की 24 घंटों की सांकेतिक भूख हड़ताल

सचिन शर्मा |

मंडी कालेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने कालेज की स्थानीय मांगों और प्रदेश भर में छात्र संघ चुनावों की बहाली के लिए 24 घंटों की सांकेतिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है। एबीवीपी कार्यकर्ता कॉलेज कैंपस में फीस कांउटर के पास अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। इस दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मंडी कॉलेज परिसर में बस पास काउंटर खोलने, प्रथम वर्ष का रिजल्ट घोषित करने व अन्य स्थानीय मांगों को पुरजोर तरिके से उठाया है। इसके साथ ही इस प्रदेश व्यापी सांकेतिक भूख हड़ताल के माध्यम से एबीवीपी ने प्रदेश के कालेजों में छात्र संघ चुनावों की बहाली की मांग उठाई है।

एबीवीपी का कहना है कि प्रदेश सरकार के सामने कई बार वे कॉलेजों में छात्र संघ चुनावों को बहाल करने की मांग उठा चुके हैं। लेकिन प्रदेश सरकार की तरफ से कोई संतोषजनक आश्वासन न मिलने पर अब उन्होने भूख हड़ताल का सहारा लिया है। एबीवीपी ने सरकार को चेताया है कि अगर उनकी मांगों के उपर कालेज प्रबंधन और सरकार के द्वारा गौर नहीं किया गया तो विद्यार्थी परिषद आने वाले समय में उग्र आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेगी।