Follow Us:

मंडी : सरकाघाट शनिवार से पहाड़ी से आ रहा मलबा,रविवार सुबह दरका पूरा पहाड़

desks |

 जिला मंडी के उपमंडल सरकाघाट के पटड़ीघाट में पहाड़ दरकने से जहां चार घर जमींदोज हो गए वहीं कई गौशाला भी मलबे की चपेट में आ गई। पहाड़ दरकने की जैसे सूचना विधायक दलिप ठाकुर को मिली वह मौके पर पहुंचे और राहत कार्य में जुट गए।पिछले तीन दिन से जारी मूसलाधार बारिश के कारण मंडी जिला में हालात बदतर बने हुए हैं। बारिश के चलते जहां नदी नाले पूरी तरह से उफान पर है, वहीं दर्जनों लैंडस्लाइड की घटनाएं भी सामने आ रही हैं।
सरकाघाट  की ग्राम पंचायत पटड़ीघाट के वार्ड जवाली में भारी भू-स्खलन के कारण चार मकान, तीन गोशाला के साथ कई पशु बह गए। बीते रोज से ही यहां पर पहाड़ी लगातार दरक रही थी। जिसके चलते क्षेत्र के मझेहड़ व जवाली गांव को खाली करवाया जा रहा था। रविवार सुबह पूरी ही पहाड़ी दरक गयी, जिसकी चपेट में चार घर आए हैं। इन सभी लोगों यहां से सुरक्षित निकाल कर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धनेड़ (पटड़ीघाट) में शिफ्ट किया गया है।
  पुलिस भी मौके पर पहुंचकर रैस्क्यू का कार्य में जुट गई। इसके अलावा राजकीय माध्यमिक पाठशाला और राजकीय प्राथमिक पाठशाला पटड़ीघाट भी भूस्खलन के कारण पूरी तरह जमीन में समां गया है। लैंडस्लाइड के बाद सरकाघाट विधायक दिलीप ठाकुर भी मौके पर पहुंचे और प्रभावित परिवारों से मिले। उन्होंने इस मौके पर प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिलाया। विधायक दिलीप ठाकुर ने कहा कि भारी बारिश के चलते बीते रोज से यह पहाड़ी खिसक कर रही थी।
जिसके चलते एतिहातन तौर पर पहले ही गांव के 100 लोगों की स्थानीय स्कूल में ठहरने की व्यवस्था की गई है।  विधायक दिलीप ठाकुर ने कहा कि उनके क्षेत्र में भारी बारिश से अभी तक करोड़ों का नुकसान हो गया है। बावजूद इसके कुछ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचने के बजाय घरों में आराम फरमा रहे हैं। उन्होंने सरकार को जिला प्रशासन से यदि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है।