Follow Us:

Mandi: लाइन रिपेयर करते चार लोग झुलसे, एक युवक की मौत

|

  • मंडी के द्रंग में बंद लाइन अचानक चालू करने के कारण हादसा
  • पुलिस ने दर्ज किया मामला विद्युत बोर्ड ने जांच को बनाई कमेटी

Mandi: जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के बागी कटौला में बिजली की तारों को रिपेयर करते हुए ठेकेदार सहित चार लोग करंट से झुलस गए। इनमें से एक युवक की मौके पर मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि रिपेयर करने से पहले लाइन बंद थी और बीच में किसी ने लाइन चालू कर दी। मृतक युवक की पहचान 32 वर्षीय उदय राम निवासी सोलंग के रूप में हुई है। युवक के शव को बुधवार को पोस्टमार्टम करवाया गया।

वहीं पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दूसरी तरफ विद्युत बोर्ड ने भी इस बड़ी लापरवाही को लेकर जांच कमेटी गठित की है, जो कि विभागीय स्तर पर हुई लापरवाही को लेकर जांच करेगी। उधर, मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने इस मामले को लेकर कड़ा रोष प्रकट किया है। परिजनों का कहना है कि बोर्ड की लापरवाही की वजह से उनके बेटे की जान गई है, इसलिए मुआवजा दिया जाए और दोषी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। जानकारी के अनुसार यह हादसा मंगलवार दोपहर बाद सब स्टेशन कटौला के तहत ग्राम पंचायत सेगली के धाराबागला जंगल में पेश आया है।

https://fb.watch/uHxTRqTgTh/

यहां बिजली लाइन के टूटे होने के कारण बिजली बंद करके लाइन की रिपेयर की जा रही थी। इस दौरान लाइन जोड़ रहे ठेकेदार ने कुछ लोगों को भी अपनी सहायता के लिए बुलाया हुआ था। मृतक के साथी छपे राम ने बताया कि ठेकेदार पेड़ पर चढ़ा हुआ था और बाकी लोग नीचे से लाइन को संभाले हुए थे, लेकिन दोपहर के समय किसी ने लाइन को चालू कर दी, जिससे बिजली की तारों में आए करंट से मौके पर ठेकेदार सहित चार लोग झुलस गए। ठेकेदार झटका लगने से पेड़ से नीचे जा गिरा और बाकी लोग भी करंट की चपेट में आए,