Follow Us:

मंडी: मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे फोरलेन प्रभावित, 4 गुणा मुआवजा देने की मांग

मंडी-पठानकोट फोरलेन के पधर से मंडी तक के प्रभावितों ने सोमवार को मंडी में अपनी मांगों को लेकर विक्टोरिया पुल से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक इसके लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया और मुआवजा राशि के निर्धारण के खिलाफ प्रदर्शन किया

बीरबल शर्मा |

मंडी-पठानकोट फोरलेन के पधर से मंडी तक के प्रभावितों ने सोमवार को मंडी में अपनी मांगों को लेकर विक्टोरिया पुल से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक इसके लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया और मुआवजा राशि के निर्धारण के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने एक ज्ञापन भी उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को भेजा गया । प्रभावितों द्वारा गठिन समिति के अध्यक्ष विरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि नारला से बिजनी तक बहुत ही कम मुआवजा दिया जा रहा है और किसानो को उचित मुआवजा दिया जाए अःत भूमिअधिग्रहण कानून 2013 को लागू किया जाए और चार गुणा मुआवजा दिया जाए ।

वहीं, भूमिअधिग्रहण अधिग्रहण मंच के सयोंजक जोगिन्दर वालिया ने प्रभावित किसानों की मांगो का समर्थन करते हुए किसानों को एकजुट होकर अपने हकों के लिए आने और संघर्ष में बढ-चढ़कर हिस्सा लेने की बात कही । दीपक अजाद ने मांग रखी कि प्रभावित किसानों को औट-टकोली की तर्ज पर मुआबजा दिया जाए और पानी के स्त्रोत, पैदल पथ, श्मशान घाट, पानी की नालियां, बिजली की लाइन को पुनर्स्थापित किया जाए ।

जोगिन्दर गुलेरिया ने कहा कि मकान अधिग्रहण का पुरा मुआवजा दिया जाए। यशोनद ने जिलाधीश के माध्यम से उपरोक्त मांगों बारे अति शीघ्र निपटारा किया जाए । रैली में सोवरदत शर्मा ने प्रशासन को समन्वय गठन करके विभिन्न मुद्दों पर बातचीत कर अतिशीघ्र हल निकाला जाए अन्यथा किसान अपनी मांगो को लेकर आंदोलन करने पर मजबूर हो जायेगा जिसके लिए केंद्रीय सरकार और राज्य सरकार जिम्मेदार होगी ।