Follow Us:

MiG-21 विमान हादसे में हिमाचल का सपूत शहीद, पैतृक गांव में पसरा मातम

राजस्थान के बाड़मेर में मिग 21 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से मंडी जिला का सपूत शहीद हो गया है.

डेस्क |

राजस्थान के बाड़मेर में मिग 21 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से मंडी जिला का सपूत शहीद हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार यह विमान हादसा बीती रात करीब 9 बजे हुआ है. शहीद की पहचान मोहित पुत्र राम प्रकाश निवासी संधोल के रूप में हुई है. मोहित पायलट के पद पर तैनात था. बताया जा रहा है कि 15 दिन पहले ही मोहित छुट्टियों के दौरान अपने पैतृक गांव आया था.

हालांकि मोहित का सारा परिवार चंडीगढ़ में ही रहता है. मोहित के पिता राम प्रकाश भारतीय सेना से कर्नल के पद से सेवानिवृत हुए हैं. हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन बताया जा रहा है कि मोहित का अंतिम संस्कार चंडीगढ़ में ही होगा. डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने मोहित के शहीद होने की पुष्टि की है.

बता दें कि बाड़मेर के बायतू थाना क्षेत्र के भीमड़ा गांव के पास गुरुवार रात एयरफोर्स का मिग प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान के जमीन पर गिरते ही जोरदार धमाके के साथ आग लग गई. दुर्घटनाग्रस्त प्लेन का मलबा आधा किलोमीटर तक फैल गया. हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई. मिग क्रैश की सूचना से गांव में अफरा-तफरी मच गई. घटना की जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे.

मिग-21 हादसे में भारतीय वायुसेना ने बयान जारी करते हुए दोनों पायलटों की मौत की पुष्टि की है. बयान के मुताबिक, राजस्थान के उत्तरलाई एयर बेस से शाम तक़रीब 9:30 मिनट पर ट्विन सीटर मिग 21 बाइसन ट्रेनर एयरक्रफ्ट ने उड़ान भरी थी. ये उड़ान एक ट्रेनिंग उड़ान थी. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं.