Follow Us:

मंडी: सरकारी सीमेंट बेचने मामले में नया मोड़, उप प्रधान ने विजिलेंस पर लगाए बेवजह प्रताड़ित करने के आरोप

सचिन शर्मा |

जिला मंडी की नाचन विधानसभा क्षेत्र की किलिंग पंचायत में सरकारी सीमेंट बेचने के मामले में नया मोड़ आ गया है। मामले में छम्यार पंचायत के पीड़ित उप प्रधान देशराज ने मीडिया के माध्यम से मामले में सच उगलने वाले एक वीडियो प्रेषित कर विजिलेंस टीम द्वारा उन्हें बेवजह प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि विजिलेंस इस मामले में आरोपी ठेकेदार को पकड़ने के बजाए उन्हें इस मामले में जबरदस्ती घसीट रही है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि यह सब राजनीतिक द्वेष भावना के चलते किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार वर्तमान भाजपा सरकार में अच्छी पैठ रखता है। इसलिए विजिलेंस के जांच अधिकारी उन पर दवाब बनाकर जबरदस्ती सरकारी सीमेंट को बेचने का कार्य कबूल कहने को कह रहे है। शुक्रवार को सुंदरनगर में उन्होंने कहा कि किलिंग में विजिलेंस द्वारा मारे गए छापे में सरकारी सीमेंट पकड़ा गया था। यह सप्लाई एक ठेकेदार द्वारा पंचायत की ही एक महिला को की गई थी। लेकिन पूछताछ करने पर महिला द्वारा राजनीतिक दवाब के चलते इस सप्लाई में ठेकेदार को बचाते हुए उनका नाम विजिलेंस को बताया गया। जबकि इस संदर्भ में वह कई साक्ष्य अपने निर्दोश होने के विजिलेंस को सौंप चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्हें इस मामले में बेवजह घसीटे हुए दोषी साबित करने पर जोर दिया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि लोक निर्माण विभाग ने भाजपा के चहेते ठेकेदारों को खुली लूट की छूट दे रखी है। ठेकदार सरेआम सरकार सीमेंट बेचने का काम कर रहे हैं। सब जानते हैं कि महिला इस मामले में उनका नाम फंसाने का काम कर रही है। लेकिन विजिलेंस के प्रेशर के आगे कोई भी कुछ नहीं कर पा रहा है। सीमेंट बेचने का यह काम अब से नहीं बल्कि पिछले लंबे समय से चला हुआ है। उन्होंने प्रदेश सरकार व जिला पुलिस अधीक्षक से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।