Follow Us:

मंडी: सड़क किनारे व्यापार कर रहे हैं बाहरी व्यापारी, सरकार को लग रहा है चूना

डेस्क |

आल हिमाचल आढ़ती एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार व मार्केटिंग बोर्ड प्रबंधन से मांग की है कि बाहर से आकर जो व्यापारी सड़कों के किनारे व्यापार करके लोगों को लूट घसूट रहे हैं. उन पर सख्त रोक लगाई जाए.

एसोसिएशन के चेयरमैन दीना नाथ सैणी ने कहा कि बाहरी राज्यों से आए व्यापारी सड़कों के किनारे गाड़ियों में या पटरियों पर सामान लगाकर बेच रहे हैं. जिससे यहां के आढ़तियों व सरकार को भारी नुकसान हो रहा है.

उन्होंने बताया कि सड़क के किनारे गाड़ियों में सब्जियां, प्याज, आलू, फल आदि बेचे जा रहे हैं. लोगों को लगता है कि यह थोक में हैं तथा सस्ते हैं. लेकिन सच्चाई यह है कि महंगे दामों पर लोगों को यह सामान बेचा जा रहा है.

ना तो सरकार को और ना मार्केट कमेटी ही इसका संज्ञान ले रही है. जबकि आढ़ती अपनी आय का 1 प्रतिशत सरकार को दे रहे हैं और खुद 5 प्रतिशत कमीशन पर काम करके किसी तरह से खर्चे निकाल रहे हैं.

इन बाहरी व्यापारियों जो जहां तहां गाड़ियां खड़ी करके सामान बेचना शुरू कर देेते हैं. इनको कोई भी पूछ नहीं रहा है. सरकार का कोई कानून इन पर लागू नहीं हो रहा है.

मांग की गई है कि इस तरह की गतिविधियों को रोक लगाई जाए. ताकि सरकार को राजस्व भी प्राप्त हो और आढ़ती वर्ग को भी कोई नुकसान ना हो.