Follow Us:

मंडी : गैस सिलेंडर लीक होने से स्लेटपोश मकान चढ़ा आग की भेंट, BPL परिवार को 2 लाख का नुकसान

बीरबल शर्मा |

मंडी के जड़ोल में गैस सिलेंडर लीक होने से गरीब परिवार का स्लेटपोश मकान आग की भेंट चढ़ गया । आगजनी की इस घटना में बीपीएल परिवार से संबंध रखने वाले मनजीत सिंह को करीब 2 लाख रूपये का नुकसान हुआ है। पूर्व विधायक एवं सीपीएस सोहना लाल ठाकुर ने मौके पर पीड़ित परिवार को 2 हजार की आर्थिक सहायत और राशन राहत के तौर पर दिया है। साथ ही उन्होंने प्रशासन से पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार जड़ोल पंचायत के एक स्लेटपोश मकान में घरेलू गैस का एलपीजी सिलेंडर लीक होने से आग भड़क गई। जैसे ही आग लगने का पता मकान मालिक मनी राम के बेटे मनजीत कुमार को चला तो उन्होंने तुरंत बीबीएमबी फायर स्टेशन सुंदरनगर को इस की सूचना दी। लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच पाती तो उस समय तक मकान पूरी तरह जल कर राख हो चुका था। हादसा मनजीत कुमार पुत्र मनी राम निवासी गांव कमसेहडा डाकघर जड़ोल तहसील सुंदरनगर जिला मंडी के घर पर घटित हुआ। पीड़ित परिवार बीपीएल सूची से संबंधित है और इस संकट की घड़ी में गरीबों के सिर से आशीयाना छीन गया है।

घटना की सूचना मिलने के उपरांत मौके पर पंचायत प्रधान और नायब तहसीलदार ने नुकसान का जायजा लिया है। उन्होंने कहा कि  टना की जानकारी सुंदरनगर पुलिस थाना के अंतर्गत डैहर चौकी को दे दी गई है। उन्होंने कहा कि उनके पिता के द्वारा यह मकान उसके परिवार को रहने के लिए दिया गया था और इस आग के कारण उनके लिए रहने की जगह नहीं बची हुई है। मनजीत सिंह ने कहा कि इस अग्निकांड में उनका लगभग 2 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।