Follow Us:

मंडी: मरीज के पेट से निकला कुछ ऐसा कि डॉक्टर भी देखकर हुए हैरान

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। प्रदेश के मंडी जिले में लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में इस तरह के मरीज का केस देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए।

दरअसल अस्पताल में लाए एक मानसिक रोगी के पेट से डॉक्टरों ने स्टील के सात चम्मच, एक प्लास्टिक का चम्मच, दो पेचकस, एक चाकू, दो टुथ ब्रश और एक लोहे की रॉड निकाली गई। मरीज कर्ण सेन (35) सुंदरनगर नगर परिषद के वार्ड नंबर-7 का रहने वाला है।

इस बारे में जानकारी देते हुए लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक के सर्जन डॉ. सूरज भारद्वाज ने कहा कि मरीज कर्ण सेन को परिजनों द्वारा उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया था। जहां पर प्रारंभिक जांच के उपरांत मरीज के पेट से एक चाकू का नुकीला हिस्सा बाहर निकला हुआ देखा गया। इसके उपरांत मरीज का एक्स-रे लेने के बाद पेट के अंदर कई प्रकार की वस्तुएं मौजूद होने पर तुरंत मरीज का ऑपरेशन कर 7 स्टील के चमच, एक नुकीला चाकू, दो टूथ ब्रश और एक दरवाजे की कुंडी निकाली गई। इस प्रकार का मामला पहले नहीं देखा गया है। पहले मरीज द्वारा सिक्के, पिन आदि खाने के मामले सामने आए हैं, लेकिन यह मामला अपने आप में अनूठा है।