Follow Us:

मंडी: धर्मपुर बस अड्डे से मेन बाजार के लिए नहीं है पुल की सुविधा, लोग परेशान

संजय गुलेरिया |

धर्मपुर विधानसभा व खण्ड मुख्यालय में बस अड्डे से मेन बाज़ार के लिए पुल न होने के कारण लोगों को नाले में से जूते चप्पल उतार कर जाना पड़ता है। हालांकि यहां से सातवीं बार विधायक व तीन बार मंत्री बने ठाकुर महेंद्र सिंह ने अपने घर के पास धवाली में हेलीकॉप्टर उतारने के लिए हेलीपैड जरूर बनवा दिया है। लेक़िन उपमंडल मुख्यालय में वे अभी तक एक फ़ुटब्रिज नहीं बना पाये हैं। जिस कारण प्रतिदिन सैंकड़ों लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है। लेक़िन सरकार औऱ  लोकनिर्माण  विभाग इस पुल के लिए अभी तक कोई इंतज़ाम नहीं कर पाये हैं जो अपने आप में सरकार के वरिष्ठ मंत्री औऱ विभागीय अधिकारियों को कटघरे में खड़ा करता है।

ज़िला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह ने आरोप लगाया है कि धर्मपुर का बस स्टैंड परिवहन मंत्री होने के समय खड्ड के बीच में फ्लड जोन में बनवा दिया था । जहां हर वर्ष बाढ़ का ख़तरा बना रहता है। लेक़िन बस स्टैंड से मुख्य बाज़ार, एस डी एम, बीडीओ, तहसील, आई पी एच,  डिग्री कालेज, साई स्कूल और आई टी आई, ट्रेजरी, बैंक इत्यादि सभी कर्यालय नाले के पार होने के कारण बरसात में तीन महीने बस स्टैंड से कट जाते हैं और गाड़ियां भी नहीं गुज़रती हैं। ये स्थिति पिछले 15 वर्षों से है लेकिन इतने लंबे समय में दो बार मंत्री बन चुके महेंद्र सिंह ठाकुर फ़ुटब्रिज तक नहीं बना सके हैं ।

उन्होंने कहा कि गत वर्ष जब मुख्यमंत्री यहां आए थे तो इस नाले में ड्रेन पाइपें डालकर ऊपर से मिट्टी डाल दी गई थी और समतल कर दिया गया था। और नाले को चेनलाइज करने का ठेका दिया गया था। इस नाले को हर बरसात के बाद समतल करने पर हर वर्ष ठेकेदारों को फ़ायदा देने के लिए लाखों रुपए खर्च किये जाते हैं। भूपेंद्र सिंह ने मांग की है कि अपने फ़ायदे व उपयोग के लिए लाखों रुपए खर्च करके हेलीपेड बंनाने के बाजए मंत्री को लोगों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए इस पुल का निर्माण कार्य पहले करवाना चाहिए था। भूपेंद्र सिंह ने ये भी बताया कि  फ्लड जोन में बने इस बस स्टैंड पर अब पथ परिवहन का डिपो भी स्वीकृत हुआ है। लेकिन बस स्टैंड पर वर्कशॉप व पेट्रोल पंप कैसे बनेगा इस बारे सभी अधिकारियों ने राजनीतिक दबाब के कारण चुप्पी साधी हुई है औऱ उसका काम भी खटाई में पड़ गया है।