Follow Us:

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ मंडी, CM को मिली धमकियों के चलते चौतरफा नाकाबंदी

बीरबल शर्मा |

राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए मंडी शहर को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है। पूरे शहर में नाकाबंदी की गई है। पुलिस ने यातायात प्लान भी बदला है। शहर के सभी प्रवेश द्वारों पर नाके लगाए गए हैं। पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री के अनुसार समारोह सेरी मंच पर होगा और समारोह वाले दिन कार्यक्रम खत्म होने तक शहर में किसी भी वाहन के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही इस मौके पर प्रदेश पुलिस को मुख्यमंत्री 34 वाहन भी देंगे। ये वाहन पुलिस के बेड़े में शामिल किए जाएंगे। मुख्यमंत्री इन वाहनों को हरी झंडी देकर रवाना करेंगे। ये वाहन पुलिस की विभिन्न इकाईयों एवं जिलों को प्रदान किये जायेंगे ।

पुलिस अधीक्षक ने यातायात प्लान के बारे में बताया कि तल्याड़ से मण्डी शहर की ओर आने वाले वाहनों को वाया कहनवाल बाईपास होते हुए आना होगा। रिवालसर , सरकाघाट और कोटली की तरफ जाने वाले वाहनों को वाया बाइपास कहनवाल होते हुए जाना होगा । वीर, बाडी-गुमाणु की तरफ जाने वाले वाहनों को नये सुकेती पुल से होते हुए जाना होगा। ये वाहन कुछ क्षण रुक कर महांमृत्युंजय मन्दिर के पास से सवारियां उठा सकेंगे ।

समारोह वाले दिन विक्टोरिया पुल की तरफ से मण्डी शहर की ओर आने वाले वाहनों को वाया पुरानी मण्डी भेजा जाएगा । सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों को समारोह वाले दिन, जब तक कि समारोह समाप्त नहीं हो जाता मण्डी शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। समारोह में किसी भी व्यक्ति को थैले एवं अन्य सामान के साथ आने की अनुमति नहीं होगी । इसी बीच शुक्रवार को मंडी सेरी मंच पर पुलिस की फुल ड्रैस रिहर्सल भी की गई।