Follow Us:

मंडी: वन विभाग ने आधी रात को पकड़े लकड़ी तस्कर, जब्त की गाड़ी

बीरबल शर्मा |

वन विभाग के कर्मचारियों ने आधी रात को लकड़ी की तस्करी कर रहे दो लोगों को दबोचने में सफलता हासिल की है। मिली जानकारी के अनुसार चैहटीगढ़ के वन खंड अधिकारी लाल सिंह, लकशाल बीट का वन रक्षक वीरेंद्र कुमार और वन कर्मी जोगी राम रात को गश्त पर थे। इन्हें सूचना मिली थी कि यहां डीपीएफ सक्रोडू नाल में जो अवैध कटान हुआ है उसकी लकड़ी को जीप में डालकर ले जाया जा रहा है। इन्होंने रात को आई जीप नंबर एचपी 66 4763 को चैकिंग के लिए रोकना चाहा लेकिन जीप चालक ने गाड़ी को नहीं रोका और रोपा की तरफ भाग गया।

वन कर्मियों ने गाड़ी का पीछा किया और रोपा के पास गाड़ी को रोककर इसकी तलाशी ली। गाड़ी से देवदार के 9 लॉग्स (गेलियां) बरामद हुई है जिनकी कीमत 50 हजार बताई जा रही है। आज दोनों के खिलाफ औट थाना में मामला दर्ज करवा दिया गया है। औट थाना पुलिस ने नगवाईं निवासी श्याम लाल और राहला निवासी चिरंजी ठाकुर के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 और वन अधिनियम की धारा 41, 42 के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

डीएफओ मंडी वासु डोगर ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि लकड़ी सहित जीप को वन विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच जारी है।