Follow Us:

मंडी के डॉ. सुरेश राठौर बनें टीम इंडिया के फिजियोथेरेपिस्ट

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल प्रदेश के एक और युवा बीसीसीआई से जुड़ गए हैं। मंडी जिला के चौंतड़ा निवासी युवा चिकित्सक डॉ. सुरेश राठौर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। डॉ. सुरेश राठौर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया का फिजियोथेरेपिस्ट नियुक्त किया है। यह मंडी जिला ही नहीं पूरे हिमाचल के लिए गौरव की बात है।

डॉ. राठौर प्रदेश के पहले स्पोटर्स फिजियोथेरेपिस्ट हैं जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जिसमें वह भारतीय क्रिक्रेट टीम के खिलाड़ियों को फिट रहने के गुर सिखाएंगे। वे योग के अलावा चोटिल होने पर खिलाड़ियों को फिजीयो सेवाएं और परामर्श देंगे। डॉ. सुरेश राठौर की प्रारंभिक शिक्षा  चौंतड़ा तथा कालेज शिक्षा बैजनाथ महाविद्यालय से हुई। जिसके उपरांत उन्होंने देहरादून से फिजियोथेरेपिस्ट का कोर्स कर मास्टर्स की डिग्री हासिल की।

BCCI में की थी परीक्षा उतीर्ण

इस सेवा तक पर्हुंचने के लिए उन्होने बीसीसीआई में फिजियोथेरेपिस्टकी परीक्षा भी उर्तीण की। अक्तूबर 2008 में  हिमाचल क्रिकेट बोर्ड में उन्होंने बतौर फिजियोथेरेपिस्ट अपनी सेवाएं देनी शुरु की थी। डॉ. सुरेश राठौर ने इंडिया अंडर 14,19,23 के साथ-साथ इंडिया 23 वर्ष वर्ग में बतौर भौतिक चिकित्सक के रुप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। डॉ. राठौर विभिन्न राष्ट्रीय स्तर के शिविरों में कई खिलाड़ियों को चोट से उबार चुके हैं। इसके अलावा वे  प्रदेश में आयोजित हो चुके आईपीएल, वन डे और टैस्ट मैचों में डोप टेस्ट कराने की जिम्मेदारियां भी निभा चुके हैं।