Follow Us:

मंडी की प्रतिमा चौधरी पंजाबी गायकी में मचा रही धूम

सचिन शर्मा |

कंगना रणोत के बाद एक और हिमाचल की बेटी ने मॉडलिंग, एक्टिंग और गायकी में धूम मचा रही है। जिला मंडी से संबंध रखने वाली प्रतिमा चौधरी ने एमबीए करने के बावजूद भी गायकी, एक्टिंग और मॉडलिंग को ही अपना  कैरियर चुना। हाल ही में प्रतिमा की दुबई में शूट हूई "हंजू" पंजाबी वीडियो एल्बम लांच हुई है जो खूब धूम मचा रही है। इससे पूर्व भी वह विदेश में शूट हुई एल्बम "जान बार दा" में गायकी और अभिनय की शानदार प्रस्तुति दे चुकी है। चंडीगढ़ में पीएचडी की तैयारी कर रही मंडी के पधियु (तल्यहाड़) में जन्मी पली प्रतिमा चौधरी पूर्व पंचायत प्रधान सत्या चौधरी की सपुत्री है। वहीं, प्रतिमा के पिता राकेश चौधरी सेना से नायब सुबेदार रिटायर्ड होने उपरांत आजकल हिमाचल पुलिस में सेवाए दे रहे हैं।

बचपन से गायकी में शौक रखने वाली प्रतिमा ने मण्डी गर्ल स्कूल से शिक्षा ग्रहण करने उपरांत  चंडीगढ़ से साईस में ग्रेजुएशन की तदुपरांत मेरठ के स्वामी विवेकानन्द सुभारती यूनिवर्सिटी से एमबीए की इस दौरान वह मिस फ्रेशर भी रही। आजकल मॉडलिंग और गायकी क्षेत्र में कार्य के साथ चंडीगढ़ में पीएचडी की तैयारी भी कर रही है। प्रतिमा का कहना है कि गायकी उनका बचपन से शौक है वह पीएचडी की तैयारी करने के साथ मॉडलिंग क्षेत्र में  भी भविष्य सवार रही है।

प्रतिमा का कहना है कि हिमाचली युवतियों में बहुत टेलेंट है। सबसे पहले लड़कियां, महिलाएं अपना टेलेंट पहचाने और इसे सवारें, बेकार ना बैठे। वहीं उन्होंने परिजनों से भी अपील की है कि वह भी अपने बच्चों के टेलेंट को पहचाने और उन्हें आगे बढ़ने में योगदान दे। जनता से अपील करते हुए कहा कि हिमाचली बच्चे जब टीवी शो और अन्य प्रतियोगिता में जाते हैं तो उनका जमकर प्रतोसाहन बढ़ाएं।