Follow Us:

पालमपुर में हुआ मेडिकल एजुकेशन सेशन, फोर्टिस अस्पताल के डॉ रहे मौजूद

डेस्क |

सीएमओ कांगड़ा एवं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन पालमपुर के प्रेजिडेंट ने की मुख्य तौर पर शिरकत की हैं. शनिवार को पालमपुर में फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा द्वारा सीएमई (कांटीन्यू मेडिकल एजुकेशन) का आयोजन किया गया.
वहीं, इसका शुभारंभ सीएमओ कांगड़ा डॉ गुरदर्शन गुप्ता, डिप्टी सीएमओ डॉ विक्रम कटोच, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन पालमपुर के प्रेजिडेंट डॉ अश्वनी मिलाप, आईएमए सेक्रेटरी पालमपुर डॉ रोहित कुमार, फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के डायरेक्टर अमन सोलोमन, प्रशासनिक प्रबंधक रणदिप मेहता एवं मेडिकल सुपरिंटेंडेंट कर्नल डॉ सुखजीत सिंह परमार ने दिप प्रज्वलित कर किया.
सीएमई में पालमपुर एवं फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के सभी विभागों के डॉक्टर्स ने भाग लिया.
मेडिकल एजुकेशन सेशन में क्षेत्र में हो रही मेडिकल उन्नति के बारे में चर्चा की गई.  सेशन की शुरुआत में फोर्टिस कांगड़ा के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ सयद, डॉ निखिल एवं डॉ अतीत ने हार्ट से संबंधित जटिल प्रोसिजर्स के बारे में बताया.
उन्होंने कहा कि जिन जटिल रोगों के उपचार के लिए मरीजों को बाहरी राज्यों का रूख करना पड़ता था. अब वे इलाज एवं प्रोसीजर्स फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा कि फोर्टिस कांगड़ा में हिमकेयर एवं आयुश्मान धारकों का हार्ट, ऑर्थो एवं सर्जरी से संबंधित उपचार बिलकुल निःशुल्क किया जा रहा है.
फोर्टिस कांगड़ा के ऑर्थोपेडिक्स डॉ प्रिंस रैना ने घुटनों एवं हिप रिप्लेसमेंट के क्षेत्र में फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में हो रही बेहतरीन सर्जरीज के बारे में अवगत करवाया. कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ आरके सूद ने प्रधानमंत्री क्षय रोग उन्मूलन अभियान के बारे में जानकारी दी.