Follow Us:

फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के मेडिकल एजुकेशन सेशन में जुटे 70 डॉक्टर्स 

|

सीएमओ कांगड़ा ने किया शुभारंभ
सेशन में हुई क्षेत्र में मेडिकल उन्नति बारे चर्चा 
शनिवार को फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा द्वारा होटल दि ग्रैंड राज में एक सीएमई ( कांटीन्यू मेडिकल एजुकेशन ) का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कांगड़ा डॉ. सुशील शर्मा ने किया। इस सेशन में क्षेत्र एवं फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के सभी विभागों के डॉक्टर्स ने भाग लिया।
फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के रिप्रेजेंटेटिव मैनेजमेंट दीपक लट्ठ ने कहा कि मेडिकल एजुकेशन सेशन में क्षेत्र में हो रही मेडिकल उन्नति पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि फोर्टिस कांगड़ा अति अत्याधुनिक तकनीक बेहतरीन संसाधनों तथा अनुभवी डॉक्टरों के चलते उमदा सेवाएं प्रदान कर रहा है। दीपक लट्ठ ने कहा कि विकास पुरुष श्री जीएस बाली जी का सपना था कि हर व्यक्ति को बेहतरीन से बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं घर-द्वार पर मिलें, जिसके लिए फोर्टिस कांगड़ा हरसंभव प्रयास करता रहता है और आगे भी करता रहेगा।
मेडिकल सेशन में बताया गया कि फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के कार्डियोलॉजी, ऑर्थो, स्त्री रोग, कैंसर एवं जनरल मेडिसिन तथा अन्य सभी विभागों में क्रिटिकल केसिज़ को सफल अंजाम तक पहुंचाया जा रहा है। यानी जो इलाज एवं प्रोसीजर्स क्षेत्र से बाहर हो रहे थे, अब उनके लिए मरीजों को बाहरी राज्यों में भेजने की आवश्यकता नहीं है।
इस सीएमई में फोर्टिस कांगड़ा के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. अतीत ने हार्ट से संबंधित जटिल प्रोसिजर्स के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में एक संपूर्ण कार्डियोलॉजी टीम जिसमें तीन कार्डियोलॉजिस्ट शामिल हैं और जटिल से जटिल प्रोसीजर्स को सफल अंजाम दिया जा रहा है। इसके अलावा फोर्टिस कांगड़ा के ऑर्थोपेडिक्स डॉ फैज़ अहमद ने घुटनों एवं हिप रिप्लेसमेंट के क्षेत्र में फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में हो रही बेहतरीन सर्जरीज के बारे में विस्तारपूर्वक बताया। इसके अलावा प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ निशा मुंजाल तथा डॉ. विजया भारती ने गायनाकोलॉजी के क्षेत्र में हो रही उन्नति पर जानकारी दी। ओनकोलॉजिस्ट (कैंसर रोग विशेषज्ञ) डॉ अंकिता कटोच एवं जनरल मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. गगन आचार्या ने भी अपने अनुभव को साझा किया।
इस अवसर पर फोर्टिस कांगड़ा के डायरेक्टर अमन सोलोमन, ऑडिटर सर्वमित्तल शर्मा, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट कर्नल डॉ. एसएस परमार, एचआर हैड राजीव ठाकुर एवं पब्लिक आउटरीच डिपार्टमेंट से शेखर कोहली मौजूद रहे।